Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं DGP, नहीं मिलेगा सेवा विस्तार

New DGP

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने अपने सेवा विस्तार की खबरों को सिरे से नकार दिया है. डीजीपी ने ऐसी किसी चर्चा को नकार दिया है, कहा सब सब कयासबाजी है. इन सब बातों पर ध्यान ना दें. बता दें डीजीपी को सेवा विस्तार देने की वजह प्रदेश के दो जिलों में जल्द ही पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने जा रहा है. साथ ही 16 जनवरी से प्रदेश के 100 थानों में बीट सिस्टम लागू किया जाना बताई जा रही थी.


डीजीपी ने कयासों पर लगाया विराम

बता दें कि डीजीपी 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह (DGP OP Singh) 31 जनवरी 2020 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. 23 जनवरी को डीजीपी के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए भी आवेदन भेजा हुआ है. इसी की वजह से ऐसी बात सामने आ रही है कि डीजीपी को सेवा विस्तार मिल सकता है.


Also Read : यूपी : 31 जनवरी को रिटायर हो रहे DGP ओपी सिंह, मिल सकता है सेवा विस्तार


इन सभी कयासों पर डीजीपी ओपी सिंह ने खुद ही विराम दे दिया. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि वह 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं. तो इसलिए किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें.


2018 में सम्भाली थी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि आईपीएस ओम प्रकाश सिंह ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के तौर पर जनवरी, 2018 में अपना कार्यभार संभाला था. जिसके बाद अब जनवरी में ही उनका रिटायरमेंट भी है. शासन स्तर पर नए डीजीपी ढूँढने की दिशा में मंथन शुरू कर दिया गया है और जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर यूपीएससी को भेज दिया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बदायूं: कूड़े के ढेर में पड़ी बिलबिला रही थी नवजात बच्ची, सिपाही ने गोद लेकर दिया नया जीवन

S N Tiwari

मेरठ: नशे में धुत युवकों ने बीच सड़क लगाई बाइक, रोकने पर सिपाही को जड़ा थप्पड़, दारोगा को दी वर्दी उतरवाने की धमकी

S N Tiwari

गोरखपुर: सिपाहियों ने होटल में किशोरी से की अश्लील हरकत, विरोध करने पर मां को पीटा

S N Tiwari