Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: अब बगैर मास्क मिले तो जान-पहचान नहीं आएगी काम, एक थाने की पुलिस दूसरे में लागू करवाएगी कोविड प्रोटोकॉल

DGP Hitesh chandra Awasthi

भले ही उत्तर प्रदेश में अभी भी कोरोना वायरस का खतरा टला ना हो, बावजूद इसके लोगों ने मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस का नियम फॉलो करना बन्द कर दिया है। इसी को देखते हुए आज डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों को साफ तौरपर निर्देश दिए हैं। जिसके अन्तर्गत उन्होंने कहा है कि जिस क्षेत्र में लोगों में मास्क नहीं लगाया वहां के पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होना तय है।


डीजीपी ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए आए दिन सीएम योगी और डीजीपी निर्देश देते रहते हैं। बावजूद इसके लोग समझ नहीं रहे। इसी के लिए अब डीजीपी ने कहा है कि प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए अब दूसरे थानों की पुलिस भेजकर औचक जांच कराई जाएगी। मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। अगर क्षेत्र में अधिक संख्या में लोग बिना मास्क के मिलेंगे तो संबंधित क्षेत्र के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 


लखनऊ से होगी शुरुआत

ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि क्षेत्र के चौकी इंचार्ज या थानेदार का परिचय देने से आपको राहत ना मिले। हाईकोर्ट ने हाल ही में लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज और वाराणसी में बड़ी संख्या में लोगों के मास्क न पहनने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस अफसरों को इसका पालन कराने का निर्देश दिया था। पहले चरण में लखनऊ में इसकी शुरुआत होगी। इसके सफल होने के बाद ही अन्य शहरों में पहल की शुरुआत होगी।


Also Read: सलाखों के पीछे से चीखते रहे अर्नब, मुझे मारा गया- मुझे मारा गया, पुलिस ने दबाई आवाज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार ने पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की मौत की जांच के लिए गठित की 3 सदस्यीय समिति

Jitendra Nishad

बलरामपुर: धार्मिक स्थल पर टंगा मिला प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा, इलाके में तनाव, लापरवाही के आरोपों में 9 पुलिसकर्मी निलंबित

BT Bureau

अखिलेश सरकार में राज्यमंत्री रहे मो. इकबाल पर गैंगस्टर की कार्रवाई, करोड़ों की सरकारी जमीन कब्जा खड़ा किया था डेंटल कॉलेज

BT Bureau