Breaking Tube
Police & Forces

Lockdown में लोगों की ऐसे मदद करेगी UP Police, DGP ने दी जानकारी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है ताकि लोग इस मुश्किल से बचे रहें। ऐसे में हर जगह का ट्रांसपोर्ट बन्द है, जिलों की सीमाएं भी बन्द हैं जिसके चलते जिले भर में लोगों की मदद की जिम्मेदारी पुलिस ने उठाई है। पुलिस और जिला प्रशासन इनके खाने-पीने से लेकर गन्तव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कर है है। वहीं दुसरे राज्यों से पलायन कर रहे पकड़े गए लोगों को घर पहुंचाने या उसी शहर में रुकने की व्यवस्था जिला प्रशासन करा रहा है।


डीजीपी ने बताया ये

जानकारी के मुताबिक, लॉक डाउन के चलते कई जगह काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने इस बात की जानकारी दी है कि यूपी पुलिस की टीमें किस तरह आपकी मदद कर सकती है। ऐसे कुछ मामले देखने को मिले हैं, जहां पुलिस ऐसे लोगों को जिला प्रशासन के सुपुर्द करती है। जिला प्रशासन उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने या फिर वहीँ रुकने व खाने पीने की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने बताया कि लखीमपुर में कुछ नेपाली मजदूरों को नेपाल वापस भेजा गया है। वे गौरीफंटा के पास पकडे गए थे। विदेश मंत्रालय से संपर्क कर उन्हें नेपाल भिजवाया गया।


Also Read: यूपी: लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर तफरी काटने वालों को सबक सिखा रही आगरा पुलिस


इसी तरह उत्तराखंड से दूध के टैंकर में बैठकर बिजनौर आए लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया गया। डीजीपी ने उत्तराखंड सरकार से लोगों को वहीं रोकने की अपील भी की है। बता दें यूपी बिहार के तमाम लोग दिल्ली, राजस्थान और उत्तराखंड में काम करते हैं। वे लोग पलायन कर अपने-अपने घरों को निकल पड़े हैं और रास्ते में फंस गए हैं। ऐसे में बुलन्दशहर पुलिस ने सबकी मदद की है।


Also Read: तीसरी बार भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पायी गईं कनिका कपूर, कम नहीं हुआ हाई लोड COVID-19 का संक्रमण


मजदूरों की मदद कर रही पुलिस

पुलिस की इमरजेंसी सेवा 112 लगातार लोगों की मदद कर रही है। अगर आप कहीं भी फंसे हैं या इमरजेंसी की स्थिति है तो बेहिचक यूपी112 डायल करें। दुसरे राज्यों से पलायन कर आ आ रहे पकड़े गए लोगों को घर पहुंचाने या उसी शहर में रुकने की व्यवस्था जिला प्रशासन करा रहा है।. जिस राज्य से कामगार आ रहे हैं उस राज्य से संपर्क किया जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस कांस्टेबल ने बढ़ाया UP Police का मान, पास की UPSC की परीक्षा, तैयारी के लिए नहीं ली एक दिन की भी छुट्टी

BT Bureau

मिर्जापुर: कमरे में बेटी की लाश के साथ रह रहा था दारोगा पिता दिलावर खान, आने लगी थी बदबू

BT Bureau

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के चौगम में 5 आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

BT Bureau