Breaking Tube
Police & Forces

पुलिस और अपराधियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग से गूंजा मेरठ जोन, 75 हजार का इनामी सद्दाम समेत 4 गिरफ्तार

मेरठ (Meerut) जोन में लगातार अपराधियों को सबक सिखाने के लिए पुलिस काम कर रही है. इसी सिलसिले में गाजियाबाद और मेरठ में बीती रात मुठभेड़ हुईं हैं जिनमें इनामी समेत कई बदमाश गिरफ्तार हुए हैं. बदमाशों के पास से अवैध असलहा समेत चोरी की बाइक भी बरामद हुई है. फ़िलहाल पुलिस ने बदमाशों को अग्रिम कार्रवाई के लिए जेल भेज दिया है.


मेरठ जिले में हुई मुठभेड़

मेरठ (Meerut) जिले में बीती रात करीब 9 बजे मकोका सहित कई मामलों में आरोपी बदमाश सद्दाम को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम मेरठ पहुंची. यहां पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थानीय पुलिस को साथ लेकर घेराबंदी की. सद्दाम अपने 2 सहयोगी दिलीप और उस्मान के साथ कार में मेरठ के टीपी नगर इलाके में दिखाई दिया. पुलिस ने जैसे ही कार को रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में तीन बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया. अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए बदमाश सद्दाम उर्फ गौरी (29) और उस्मान (33) मेरठ के निवासी हैं. इसके अलावा तीसरा अपराधी दिलीप दिल्ली के तिलक नगर का रहने वाला है. सद्दाम पर दिल्ली पुलिस से 50 और मेरठ पुलिस की ओर से 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.


बता दें कि सद्दाम यह नीरज बबाना गैंग का शार्प शूटर सदस्य है. वर्ष 2014 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा पेशी पर लेकर आए 12 लाख रुपये के इनामी अपराधी अमित उर्फ भूरा को कस्टडी से छुड़ाकर भगाने मे मुख्य सहयोगी रहा था. इसके विरुद्ध हत्या, लूट आदि संगीन धारा में 11 अभियोग पंजीकृत हैं.


Also Read : बलरामपुर: SP का नया फरमान- सिपाहियों को रोज याद करने होंगे इंग्लिश के 5 शब्द, Leave Application अंग्रेजी में होगा तभी मिलेगी छुट्टी


गाजियाबाद जिले में हुई मुठभेड़

वहीं दूसरी तरफ मेरठ (Meerut) जोन के ही गाजियाबाद में थाना लोनी बॉर्डर पुलिस ने बीती रत चेकिंग अभियान चलाया था. इसी दौरान दो बाइक सवारों को चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया गया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस ने पीछा किया तो उनकी बाईक फिसल गई. जिसके बाद पुलिस ने बदमाश सागर उर्फ एप्पल पुत्र रणवीर निवासी बेहटा हाजीपुर थाना लोनी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया. इस मुठभेड़ में एक आरक्षी मौहम्मद इनाम भी घायल हो गया. दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.


Also Read : यूपी: मेरठ जोन में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, एक रात में तीन मुठभेड़, 20 हजार के इनामी समेत पांच बदमाश गिरफ्तार


गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा 315 बोर मय 02 जिंदा, 01 खोखा कारतूस, 01 चोरी की बाईक बरामद की गयी है. गिरफ्तार अभियुक्त का एक साथी आशू मौका पाकर फरार हो गया. गिरफ्तार अभियुक्त थाना लोनी बॉर्डर के मुकदमा अपराध संख्या 751/19 धारा 411, 420 ipc में वांछित है. गिरफ्तार अभियुक्त पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद ने 25000 का ईनाम घोषित किया गया था.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: अपराधियों में एनकाउंटर का भय, गले में तख्ती डालकर सरेंडर करने पहुंचा गैंगरेप का आरोपी निजाम, बोला- प्लीज! गिरफ्तार कर लो, गोली नहीं खानी

BT Bureau

शर्मनाक: शहीद कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर जश्न, लानत है ऐसी सोच पर!

BT Bureau

बहराइच पुलिस का सरेंडर, बोली- हम अपराध रोकने में नाकामयाब हुए, अब लोग खुद जागकर करें अपनी सुरक्षा

BT Bureau