Breaking Tube
Fact Check Police & Forces UP News

BT Fact Check: लखनऊ में श्मशान घाट पर खड़ी गाड़ियों का चालान काट रही ट्रैफिक पुलिस?, जानिये तस्वीर के पीछे की सच्चाई

लखनऊ में कोरोना संक्रमण की वजह से हो रही मौतों के अलावा भी मरने वालों की संख्या तिगुनी हो गई है. जिसके चलते लखनऊ बैकुंठ धाम पर लाशों को रखने के सारे चबूतरे पहले से ही भरे हैं. लाशें ज़मीन पर जलाई जा रही हैं. यहां तक कि लाशों के अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. शासन प्रशासन स्तिथि को संभालने के लिए लगा हुआ है. इसी बीच बैकुंठ धाम की ही एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमे ये कहा जा रहा है कि वहां खड़ी गाड़ियों के चालान काटे जा रहे हैं. लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इस बात को गलत बताया है.


लोगों ने उठाये सवाल

जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में शवों की संख्या बढ़ने से दिन भर दूर-दूर से आए लोगों को दाह संस्कार के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. खास तौर पर विद्युत शवदाह गृह में लंबी लाइन लग रहीं हैं. ऐसे में बैकुंठ धाम में बहुत भीड़ होने लगी है. आज सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमे ये कहा गया कि लखनऊ के श्मशान घाट पर गाड़ियों का चालान भी होने लगा, शर्म तो बची ही नहीं है, जाम लग रहा है. एक पुलिसकर्मी हैंडल कर सकता है ,लेकिन अंतिम यात्रा में आये लोगों से भी पैसे वसूलने हैं. विधानसभा, सचिवालय के आसपास चालान करने की हिम्मत नहीं होती,बस गरीब को सताना है.


अफसरों ने लिया मामले का संज्ञान

वहीँ मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ट्वीट करके बताया कि बैकुण्ठ धाम पर यातायात बाधित न हो, इसलिए गाड़ी को रोड से हटाकर किनारे किया गया है. यदि किसी वाहन से चालान / सम्मन शुल्क लिया गया हो तो कृपया लखनऊ पुलिस ट्रैफिक हेल्पलाइन-9454405155 पर सूचित करें


वहीँ DCP ख्याति गर्ग ने ट्वीट किया कि यह अफ़वाह ग़लत है. केवल यातायात नियंत्रण किया जा रहा है कोई चालान या टोइंग चार्ज नहीं लिया जा रहा है. किसी समस्या या शिकायत के लिए ट्रैफ़िक हेल्प्लाइन 9454405155 पर कॉल की जा सकती है. अफ़वाह फैलाने वाले के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.


.

Also Read: मुजफ्फरनगर: चुनाव में अराजकता फैलाने वालों को SSP की चेतावनी – ‘थाना बहुत बड़ा है उठा कर वहीं बैठा देंगे’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अयोध्या: SSP की शानदार पहल, अब थाने में मनाया जाएगा घर से दूर रहने वाले पुलिसकर्मियों का जन्मदिन, सिपाही संग बैठकर डिनर करेंगे अफसर

BT Bureau

UP में लोककला से जुड़े चित्रकारों व मूर्तिकारों को मिलेगी छात्रवृत्ति, हर महीने 5000 रुपए देगी योगी सरकार

Jitendra Nishad

यूपी: आरोपी ने पुलिस कांस्टेबल को बुरी तरह पीटा, नहीं दर्ज हुआ मुकदमा तो सिपाही बोला- दे दूंगा इस्तीफा

Jitendra Nishad