Breaking Tube
Police & Forces UP News

‘पहले भाले और डंडों से मारा, फिर मरा हुआ समझ तक घसीटते रहे’, कासगंज हमले में घायल दारोगा ने सुनाई आपबीती

यूपी के कासगंज जिले में दारोगा सिपाही पर हुए हमले में एक बार फिर पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। अभी बिकरू कांड की जांच चल रही थी कि अब कासगंज में शराब माफियाओं ने क्रूरता की हदें पार कर दीं। मंगलवार की शाम हुए इस हमले में सिपाही को पीट पीट कर मार दिया गया। वहीं दारोगा की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। दारोगा ने मीडिया को आपबीती भी बताई है जो रोंगटे खड़ी करने वाली है। हालांकि मुख्य आरोपी के भाई को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। पर, आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने मामले में दो नामजद और 6 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।


कई मामलों में केस दर्ज

जानकारी के मुताबिक, कासगंज पुलिस ने सिपाही हत्याकांड मामले में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती समेत आईपीसी की 10 संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। इसमें मोती और उसके भाई ऐलकार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। घायल दारोगा अशोक पाल द्वारा यह मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इनमे से ऐलकार एनकाउंटर में ढेर हो चुका है, वहीं मोती की तलाश की जा रही है।


 एफआईआर रिपोर्ट की मानें तो जब दरोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र मुखबिर की सूचना पर पहुंचे तो मोती और उसके भाई ऐलकार ने अन्य साथियों के साथ उन्हें घेर लिया। इसके बाद उन पर लाठी-डंडे और भाले से हमला किया गया। फिर दोनों को मरा हुआ समझकर पिस्टल और कारतूस लूट ले गए।


Also read: यूपी: कासगंज में पुलिस टीम पर हमले का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, अन्य की तलाश जारी


घायल दारोगा ने सुनाई आपबीती

वहीं दूसरी तरफ घायल दारोगा अशोक पाल ने बताया कि जब वे और सिपाही देवेंद्र मौके पर पहुंचे तो वहां अवैध रूप से कच्ची शराब बन रही थी। मौके पर उनको देखकर मोती और ऐलकार समेत 6 अन्य ने घेरकर पहले फायरिंग की फिर भाले और डंडों से मारा। इसके बाद मरा हुआ समझकर काफी दूर तक घसीटकर ले गए। बता दें दारोगा का इलाज चल रहा है।


डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद कांस्टेबल के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। सीएम योगी ने सभी आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं, पुलिस ने सिपाही की हत्या करने वाले शराब माफिया को मुठभेड़ में मार गिराया है। आरोपी का नाम ऐलकार है, जबकि दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: पराली जलाने पर CM योगी सख्त, 26 जिलों के पुलिस कप्तानों को भेजा नोटिस

Shruti Gaur

BHU में बनी ‘चंद्रोदय वटी’ ने किया कमाल, मात्र 3 दिन में Corona से ठीक होने का दावा

BT Bureau

आगरा: तनाव के चलते बढ़ रहा पुलिसकर्मियों का बीपी और शुगर, मेडिकल कैंप में हुआ खुलासा

BT Bureau