Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: यहां तोड़ा कानून तो मिलेगी अनोखी सजा, 500 बार लिखना पड़ेगा ‘मास्क लगाना है’

अक्सर देखा जाता है नियमों के बावजूद लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूम रहे हैं। इसी के चलते फिरोजाबाद प्रशासन ने ऐसे लोगों को सजा देने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला हैं। दरअसल, नियमों का उल्लंघन करने वालों को कोरोना से बचाव का पाठ पढ़ाएगी। इतना ही नहीं बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 बार ‘मास्क लगाना है’ लिखकर भी दिखाना होगा।


एसएसपी ने लिया ये फैसला

जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद के एसएसपी सचिन्द्र पटेल के निर्देशन पर कोरोना क्लास में एक पुलिस अधिकारी, एक नगर निगम, एक स्वास्थ्य विभाग और एक जिला प्रशासन का अधिकारी बैठते हैं। शहर के हाईवे, चौराहों और तिराहों पर चेेकिंग कर रही पुलिस बिना मास्क लगाकर घूमने वालों को पकड़कर सेंटर ले जाती है।


Also read: लखनऊ: ड्यूटी के दौरान हुआ कोरोना, कल से इलाज को गुहार लगा रहा सिपाही, न एंबुलेंस पहुंची न ही स्वास्थ्य कर्मचारी


वीडियो में बताए जाते हैं कोरोना से बचने के तरीके

इस सेंटर में उन लोगों को सजा दी जाती है, जिसके अन्तर्गत वहां कॉपी और पेन की व्यवस्था होती है। जहां पकड़े गए व्यक्ति को 500 बार ‘मास्क लगाना जरूरी’ है लिखकर दिखाना होता है। उसके बाद पुलिस उसे जाने देती है। इतना ही नहीं केन्द्र पर लाए जाने वाले लोगों को कोरोना संबंधी एक वीडियो दिखाया जाता है। जिसमें कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जाता है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: मलिहाबाद घटना पर योगी सख़्त, लापरवाह इंस्पेक्टर निलंबित, गुलाम अली समेत 5 पर NSA का आदेश

Jitendra Nishad

यूपी: डिप्टी सीएम के स्वागत में आए BJP कार्यकर्ताओं ने की पुलिसकर्मियों से गुंडागर्दी, इंस्पेक्टर से बोले- कर क्या लोगे?

Jitendra Nishad

OPINION: ‘आप चाहें तो पार्टी छोड़ कर जा सकती हैं’, बबलू को भाजपा ज्वाइन कराने के पीछे रीता को छुपा संदेश!

BT Bureau