Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी के इस IPS ने क्राइम कंट्रोल के लिए बनाया एक्शन प्लान, लोगों से की ये अपील

बढ़ते अपराध को देखते हुए गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अक्सर ही कुछ ना कुछ कदम उठाते रहते हैं। अब एक बार फिर उन्होंने अपराध पर रोक लगाने के लिए जनता से कुछ अपील की है। जिसमे उन्होंने ये कहा है कि लोग अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं। इससे बदमाशों में भी डर बैठेगा तो वो वारदात को अंजाम देने से डरेंगे। उनका मानना है कि जिन इलाकों में कैमरे लगे हैं वहां वारदातें काफी कम हुईं हैं।


एसएसपी ने की ये अपील

गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमे वो लोगों से अपील करते दिख रहे हैं। उन्होंने वीडियो में कहा कि महानगर में दर्जनों अपराधिक घटनाओं का खुलासे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर हुआ है। सीसीटीवी कैमरा अपराधियों के लिए काल बनकर सामने आया है।


उन्होंने ट्वीट कर जनता से अपील की है कि घरों और अपने व्यवसायिक संस्थानों में सीसीटीवी कैमरे जरुर लगवाये। जहां भी सीसीटीवी कैमरे होगे, अपराधी यह देखकर खुद ब खुद हिचकिचाट महसूस करेगा। इससे आये दिन होने वाले अपराधों में कमी आयेगी और अपराधी अपराध करने से पहले कई बार सोचेगा।


also read: संभल: सिपाही की गोली लगने से मौत, हेड कांस्टेबल और फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज


थानेदारों को भी दिए निर्देश

एसएसपी ने सभी थानेदार और चौकी प्रभारियों को आगाह किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नागरिकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्ररित करें। साथ ही यह भी हिदायत दी है कि वे नागरिकों को समझाये कि सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर में कम से कम 15 दिनों का रिकार्ड मेनेटेन करके रखे, ताकि अपराधिक घटनाओं का ब्यौरा जुटाने में आसानी हो।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कैसे रूकेगा लव जिहाद? बीजेपी नेता ने बताया स्थायी समाधान

BT Bureau

वाराणसी: ट्रैफिक पुलिस के सिपाहियों ने बचाई गर्भवती महिला की जान, फेसबुक पोस्ट देखकर पहुंचे खून देने

S N Tiwari

यूपी: लखनऊ में कामयाब रहा कमिश्नरेट सिस्टम, 6 महीने में पूरी तरह बदल गई व्यवस्था

Shruti Gaur