Breaking Tube
Police & Forces UP News

मैनपुरी: थानेदार बनी बेटी ने काटा पिता का चालान, अधिकारियों ने थपथपाई पीठ

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने मिशन शक्ति की शुरुआत की थी। इस अभियान के अन्तर्गत महिलाओं और लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इसी अभियान के तहत यूपी के मैनपुरी जिले में एक छात्रा को एक दिन का थानेदार बनाया गया। जिसने ड्यूटी के दौरान अपने ही पिता का चालान काट दिया। छात्रा के इस फैसले से वहां खड़े हर पुलिसकर्मी ने उसकी तारीफ की।


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, मैनपुरी कोतवाली में एक दिन की थानेदार बनीं छात्रा हनी शर्मा ने लोगों की शिकायतों को सुना। इसके साथ ही छात्रा ने सीयूजी नंबर पर मिलने वाली शिकायतों को निपटाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद वाहन चेकिंग अभियान के दौरान लोगों को हेलमेट, मास्क लगाकर चलने की हिदायत भी दी। कोतवाली के काम पूरे करने के बाद कोतवाल बनीं छात्रा फील्ड पर चेकिंग को भी निकली।


जब नई कोतवाल ने पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग की तो हनी के पिता कृष्णकांत शर्मा भी बिना मास्क के ही घूमते नजर आए। एक दिन के लिए थानेदार बनीं बेटी ने मास्क न लगाने पर पिता का चालान कर दिया। यह नजारा देख साथ चल रहे पुलिसकर्मी भी चौंक गए। बेटी ने खाकी का फर्ज और ड्यूटी दोनों को पूरा करते हुए पिता का चालान काटकर सबक सिखाया।


क्या है मिशन शक्ति कार्यक्रम

मिशन-शक्ति अभियान यूपी सरकार की तरफ़ से नवरात्रों में शुरू किया गया है जो अगले वासंतिक नवरात्र तक चलेगा। इस अभियान में नारी सशक्तीकरण और सुरक्षा के लिए कई और एलान किए गए जिसकी शुरुआत लखनऊ से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तो बलरामपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। इसी अभियान के तहत प्रदेश भर में महिलाओं और बच्चियों को आत्मनिर्भर बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।


Also Read: नोएडा में लव जिहाद, मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर की शादी, फिर शोषण, मामला खुलने पर बोला- 25 लाख दो तब छोडूंगा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुलायम के बाद अखिलेश की भी होगी दुर्गति, सपा को हराएंगे चाहें बीजेपी को सपोर्ट देना पड़े, गेस्ट हाउस कांड मुकदमा वापसी बड़ी गलती: मायावती

BT Bureau

बांदा पुलिस ने शुरू किया गुड मॉर्निंग पुलिसिंग सिस्टम, अपर मुख्य सचिव गृह के आदेश पर अब पूरे यूपी में होगा लागू

S N Tiwari

यूपी: साइकिल चलाने को आईजी ने माना अनुशासनहीनता, 8 सिपाहियों का हुआ तबादला

Jitendra Nishad