Breaking Tube
Police & Forces UP News

गोरखपुर: जब सादे कपड़ों में बाइक पर निकले SSP, पुलिसकर्मियों ने किया इग्नोर, फिर हुआ कुछ ऐसा…

कई बार देखा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए जिले में बड़े अफसर वेश बदल कर निरीक्षण के लिए निकल जाते हैं। मामला गोरखपुर जिले का है, जहां एसएसपी सादा कपड़ों में बाइक पर चेकिंग के लिए निकले थे। इस दौरान उन्हें कोई पहचान नहीं सका। एसएसपी ने नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिए। एसएसपी के बाद गोरखपुर एडीजी ने भी पैदल गश्त की थी।


खुद बाइक चलाकर एसएसपी ने चलाया चेकिंग अभियान

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर एसएसपी सुबह सादी वर्दी में खुद बाइक चलाते हुए घंटाघर, रेती रोड, नखास, अलीनगर, दुर्गाबाड़ी, धर्मशाला होते हुए जटेपुर पुलिस चौकी पर पहुंचे। इस दौरान एसएसपी को पुलिसकर्मी ही पहचान न सके। जब पता लगा कि ये कप्तान हैं तो वहां हड़कंप मच गया। वहां उन्होंने शहर के सभी सीओ, थानाध्यक्षों के साथ मीटिंग ली।


इस दौरान एसएसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को सख्त हिदायत दी कि वह सादी वर्दी में भी गश्त करें। ताकि अपराधियों को पकड़कर अपराध की घटनाओं को कम किया जा सके। पुलिस कर्मी पिकेट डयूटी को लेकर पूरी तरह से अलर्ट रहें। एसएसपी ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की निरंतर निगरानी करने, शहर में बढ़ रहे जालसाजी, लूट के मामलों का शीघ्र अनावरण करने का निर्देश दिया।


एडीजी ने किया पैदल निरीक्षण

इसके अलावा एडीजी अखिल कुमार ने रात करीब आठ बजे शहर के गोलघर व काली मंदिर क्षेत्र में पैदल गश्त करके यातायात व्यवस्था का हाल जाना गया। इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि वह यातायात नियमों का पालन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। बाद में एडीजी ने सीओ कैंट के कार्यालय का निरीक्षण किया। एडीजी ने सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करने और मास्क लगाने के निर्देश भी दिए।


Also read: वाराणसी पुलिस कमिश्नर की सराहनीय पहल, अपने काफिले के हूटर बजाने पर लगाई रोक, कहा – पुलिसकर्मी मेरे लिए ट्रैफिक ना रोकें


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: रोते-बिलखते परिजनों के चेहरे पर पुलिस ने लौटाई मुस्कान

S N Tiwari

NGT के आदेश पर योगी सरकार गंभीर, दीवाली पर लखनऊ सहित इन 13 शहरों में नहीं जला सकेंगे पटाखे

BT Bureau

मिर्ज़ापुर: रामलीला में जमकर हुआ पथराव, रोकने पहुंचे तीन सिपाही घायल

BT Bureau