Breaking Tube
Police & Forces UP News

गोरखपुर: दारोगा ने खून देकर बचाई कैंसर पीड़िता की जान, खुश होकर SSP ने बनाया चौकी इंचार्ज

यूपी पुलिस के कामों की वजह से उनकी चर्चा चारों ओर होती रहती है। लॉकडाउन के समय में भी पुलिसकर्मी लगातार लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं, ऐसे में उनके के अफसर भी कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने में आगे हैं। मामला गोरखपुर जिले का है, जहां एक दारोगा ने कैंसर से जूझ रही महिला को रक्तदान किया। जिसके बाद गोरखपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने दारोगा के उत्साहवर्धन हेतु उन्हें चौकी इंचार्ज बना दिया।


ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, सुनिति श्रीवास्तव (56) कैंसर से पीड़ित हैं और शहर के सावित्री हॉस्पिटल में भर्ती हैं। गुरुवार को उन्हें खून की आवश्यकता पड़ी। शहर में कोई परिचित न होने से उनके परिजनों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली। जानकारी शाहपुर थाने में तैनात दरोगा अनूप कुमार तिवारी के पास भी पहुंची थी। जिसके बाद वो तत्काल ही ब्लड डोनेट करने पहुंच गए और उन्होंने महिला की जान बचा ली।


एसएसपी ने दारोगा को बनाया चौकी इंचार्ज

जिसके बाद शनिवार को एसएसपी दिनेश कुमार पी ने 6 दरोगाओं का तबादला किया। एसएसपी ने खून देने वाले दरोगा शाहपुर थाने में तैनात अनूप कुमार तिवारी को नौसढ़ चौकी की कमान देते हुए उन्हें वंहा का इंचार्ज बनाया है। वहीं नौसढ़ चौकी इंचार्ज रहे आलोक कुमार सिंह को महिला थाने भेज दिया। जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर दारोगा के साथ साथ एसएसपी की भी सराहना भी हो रही है।


Also read: ‘चौकी पर रहना है तो मेरे साथ सोना पड़ेगा’, हमीरपुर SP के स्टेनों ने महिला दारोगा को दीं भद्दी-भद्दी गालियां, Audio वायरल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: शिवपाल सिंह यादव का दावा- जिस दल में हम होंगे, उसी दल की उत्तर प्रदेश में बनेगी सरकार

Jitendra Nishad

योगी सरकार ने UP में लगाया ‘एस्मा’, अबसे 6 माह तक सरकारी विभागों में हड़ताल पर रोक

Jitendra Nishad

यूपी: BJP प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्रा और पूर्व सांसद राम चरित्र निषाद का कोरोना से निधन

BT Bureau