Breaking Tube
Police & Forces

आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के चलते रद्द हुईं पुलिसकर्मियों की छुट्टियां, SSP ने जारी किया आदेश

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आगरा (Agra) पहुँच रहे हैं. जिसके चलते एसएसपी बबलू कुमार ने VIP मूवमेंट के चलते सभी पुलिस कर्मचारी और अधिकरियो के अवकाश निरस्त कर दिए हैं. ताजनगरी में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए जा रहे हैं. पुलिस और नगर की टीमों ने खेरिया से ताजमहल तक के हर घर की सूची तैयार की है. 23 फरवरी की रात में ही पुलिस पूरे इलाके में तैनात कर दी जाएगी. 24 फरवरी की सुबह से ही रूफ टॉप ड्यूटी लगेंगी.


सुरक्षा में तैनात रहेंगे 6 हजार पुलिसकर्मी

जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करने आगरा (Agra) पहुँचने वाले हैं. जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति शहर में दो घंटे ठहरेंगे. इनकी सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी आगरा ने सभी पुलिसकर्मियों और अफसरों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं. इसी के साथ अवकाश पर गए सभी अधिकारी और कर्मचारियों को वापस बुलाया गया है. ताकि अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई कमी न आने पाए.


Also Read : यूपी पुलिस की सराहनीय पहल, अगर शोरगुल की वजह से नहीं पढ़ पा रहे हैं बच्चे तो तुरंत डायल करें 112


बता दें कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए आज अमेरिकी एडवांस टीम सुरक्षा जायजा लेने आगरा (Agra) पहुंचेगी. प्रदेश की तरफ से सुरक्षा में 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाये जायेंगे. ये पुलिसकर्मी एयरपोर्ट से ताजमहल तक हर जगह तैनात रहेंगे. आगरा के डिविजनल कमिशनर अनिल कुमार ने राज्य में आने वाले मेहमानों के लिए सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी हैं.


सीएम पहुंचेंगे आगरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम साढ़े चार बजे आगरा आएंगे और सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री खेरिया एयरबेस से ताजमहल तक के मार्ग का निरीक्षण करेंगे. वहीं उनकी यात्रा के दौरान आसपास के क्षेत्रों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: चोरी हुए बच्चे को सकुशल वापस पाकर भावुक हुए माता-पिता, नम आंखों से चौकी इंचार्ज को कहा धन्यवाद

Shruti Gaur

मुरादाबाद: ड्यूटी पर लापरवाही करने वाले 19 पुलिसकर्मियों के खिलाफ SSP का सख्त एक्शन, देखें लिस्ट

BT Bureau

मैनपुरी पुलिस ने Corona पीड़ितों के लिए इकट्ठे किए 21 लाख, DGP की मदद से राहत कोष में कराए जमा

Shruti Gaur