Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: हाई अलर्ट के बाद रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियाँ, जिलों में स्पेशल ऑफिसर तैनात

after Banda Police Good Morning Policing System will start in the entire UP Police

दिल्ली (Delhi) में भड़क रही हिंसा के बाद यूपी में हाईअलर्ट की घोषणा कर दी गयी थी. जिसके बाद अब यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. जिलों में आईजी स्तर के स्पेशल पुलिस ऑफिसर तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही जिले के अफसर मीटिंग कर रहे हैं कि कहीं भी किसी तरह की हरकत न होने पाए.


एडीजी रखे हुए हैं नजर

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ और दिल्ली (Delhi) में तीन दिन से लगातार CAA के विरोध में हिंसा हो रही है. ऐसी खबर सामने आ रही थी कि दिल्ली से सटे पश्चिमी यूपी में भी ये आग पकड़ सकती है. इसी के चलते पुलिस अधिकारियों को शासन की ओर से तमाम प्रयास करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.


Also Read : UP: अलीगढ़ में तनाव बरकरार, हाई अलर्ट पर लखनऊ और बुलंदशहर


मेरठ जोन में एडीजी प्रशांत कुमार अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हालात पर नजर रखे हुए हैं. वहीँ, स्पेशल ऑफिसर के तौर पर आईजी ज्योति नारायण को बुलंदशहर और हापुड़ की कमान दी गई है. आईजी लक्ष्मी सिंह को पीटीएस मेरठ से मुजफ्फरनगर भेजा गया है. बिजनौर की जिम्मेदारी डीआईजी जेएन रवींद्र गौड़ और आईजी मेरठ प्रवीण कुमार को गाजियाबाद भेजा गया है. मेरठ के पूर्व आईजी रामकुमार को रामपुर भेजा गया है.


इन जिलों में है हाई अलर्ट

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन (CAA Protest) को लेकर अभी भी तनाव बरकरार है. हालातों के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात है. इंटरनेट सेवा बंद है. इसके अलावा अलीगढ़ से सटे बुलंदशहर और राजधानी लखनऊ में हाई अलर्ट है. साथ ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ SP सिटी के Video पर DGP ने मांगा स्पष्टीकरण, सलाह देते हुए बोले-हमेशा सही शब्दों का करें इस्तेमाल

BT Bureau

पुलिसकर्मियों के जबरन रिटायरमेंट पर HC ने योगी सरकार से माँगा जवाब, SP/SSP पर व्यक्तिगत नाराजगी की वजह से मनमानी करने का लगा आरोप

BT Bureau

दिल्ली हिंसा: अमानतुल्लाह के ओखला से पकड़े गए ISIS के 2 संदिग्ध, आत्मघाती हमले का बना रहे थे प्लान

Jitendra Nishad