Breaking Tube
Police & Forces

चिलचिलाती धूप में नंगे पांव चल रहे मजदूरों के लिए मसीहा बनी UP Police, पहनाई चप्पलें, भरपेट खाना भी खिलाया

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में सबसे बड़ा संकट उन मजदूरों और प्रवासियों पर आ गया जो बमुश्किल दो जून की रोटी जुटा पाते थे। इस संकट में वाहन बन्द हैं, जिसके चलते पैदल ही लोग अपने घर की ओर निकल पड़े। कई जगह देखा गया कि चिलचिलाती धूप में नंगे पैर लोग चले जा रहे, ऐसे में यूपी पुलिस के जवान उनके लिए सहारा बन रहे हैं। दरअसल कई जगह पुलिसकर्मियों ने मजदूरों को खुद चप्पल पहनाई। कुछ ऐसा ही नजारा एटा जिले में भी देखने को मिला, आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।


दिखी इंस्पेक्टर की दरियादिली

ये समय ऐसा है, जहां लोग सिर्फ अपनी सुरक्षा के बारे में सोच रहे हैं, वहीं यूपी पुलिस के जवान अपना छोड़ कर लोगों की मदद को लगे हैं। मामला एटा का है, जहां मजदूरों को नंगे पैर जाते मिरहची बॉर्डर पर तैनात इंस्पेक्टर सतीश चन्द्र भावुक हो गए। उन्होंने तत्काल ही प्रवासियों के लिए निशुल्क खाने और चप्पल का इंतजाम कराया। इतना ही नहीं उन्होंने अपने हाथों ने मजदूरों को चप्पल पहनाई। सोशल मीडिया पर वायरल इंस्पेक्टर की तस्वीरों की लोग काफी सराहना कर रहे हैं।


Also read: तपती धूप और लू के बीच पैदल जा रहे मजदूरों का मेरठ पुलिस बनी सहारा, भरपेट भोजन कराकर 35 श्रमिकों को बस से MP के लिए किया रवाना


एटा पुलिस ने किया ट्वीट

इंस्पेक्टर की दरियादिली को लोगों तक पहुंचाने के लिए जिले की पुलिस ने तस्वीरों को ट्वीट किया। जिसपर कैप्शन लिखा कि, “मंज़िल मिली मुराद मिली उसे एक नया रिश्ता मिला, सब कुछ मिला उसे जब खाकी में फरिश्ता मिला” #UPPCares मिरहची बार्डर पर तैनात इंस्पेक्टर सतीश चन्द्र ने मानवीय संवेदनाओं के हकदार नंगे पांव पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों और जरुरतमंदों को निःशुल्क चप्पल- जूते और खाद्य सामग्री मुहैया कराई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फतेहपुर जेल में कैदियों के फोन पर बात करवाने के 5000 प्रति घंटे लेता है जेल प्रशासन, सिपाही की पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

S N Tiwari

यूपी: दबंगों ने सिपाही और उसकी पत्नी को पीटा, कांस्टेबल का आरोप- पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

BT Bureau

यूपी: सिपाही ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा- हाथ जोड़कर निवेदन है कि…

S N Tiwari