Breaking Tube
Police & Forces

फर्रुखाबाद: जब अंतिम संस्कार करने के लिए पीछे हटा सगा भाई तो थानाध्यक्ष ने निभाया मानवता का धर्म, खुद चिता सजाकर रीति-रिवाज से किया संस्कार

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसको शायद ही कोई भुला पायेगा. दरअसल, जिले में एक युवक की बिमारी से मौत हो गयी थी. पुलिस ने लोगों से नम्बर लेकर कई मृतक के कई रिश्तेदारों को उसकी सूचना दी, लेकिन कोई भी अंतिम संस्कार करने नहीं आया. यह देख थानाध्यक्ष विनय प्रकाश राय (Inspector Vinay Prakash Rai) ने कुछ स्थानीय लोगों को बुलाया और अतिंम संस्कार करने में सहयोग की मांग की. इसके बाद शव को पांचाल घाट गंगा तट पर जाकर एक परिवार के सदस्य की तरह उसकी चिता सजाई, साथ ही हिन्दू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार किया.


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला फर्रुखाबाद जिले के थाना क्षेत्र के मोहल्ला टाउनहाल का है. जहां सोनू बाथम (35) पुत्र स्व रामबाबू बाथम काफी दिनों से बीमार चल रहा था. उसको उसके पड़ोसी ने अस्पताल में भर्ती करा दिया था, जहां बुधवार को सोनू की मौत हो गयी. मौत की खबर पर पहुंची पुलिस ने लोगों से नम्बर लेकर मृतक के भाई और दूसरे रिश्तेदारों को कॉल करके अंतिम संस्कार के लिए बुलाया लेकिन कोई आने को रेडी नहीं हुआ.


काफी कोशिश करने के बाद थानाध्यक्ष विनय प्रकाश राय (Inspector Vinay Prakash Rai) ने कुछ स्थानीय लोगों को बुलाया और अतिंम संस्कार करने में सहयोग की मांग की. उसके बाद पोस्टमार्टम हाउस से शव को पांचाल घाट गंगा तट पर जाकर एक परिवार के सदस्य की तरह उसकी चिता सजाई, साथ ही हिन्दू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार किया.


Also Read :गाजीपुर: चालान कटने से भड़के युवक,पहले फाड़ी वर्दी फिर सिपाही को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, Video वायरल


लोगों ने की सराहना

इस दौरान वहां मौजूद लोगों का कहना था कि वैसे तो पुलिस को कई बार लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करते हुए देखा है लेकिन ऐसा पहली बार देखा है कि पुलिस ने ऐसे युवक का अंतिम संस्कार किया, जिसका भाई भी है. मामले के बाद इंस्पेक्टर का कहना था कि सबसे बड़ा धर्म मानवता होता है, और मैंने वही धर्म निभाया है.


Also Read : UP Police को हाईटेक बनाएगी योगी सरकार, रेंज स्तर पर बनेंगे फ़ॉरेंसिक लैब और पुलिस यूनिवर्सिटी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मुरादाबाद: तेज रफ्तार ट्रक ने सिपाही को रौंदा, मौके पर ही मौत

Shruti Gaur

महोबा: दारोगा ने ड्यूटी पर तैनात सिपाही को बुरी तरह पीटा, फिर शिकायत करने की बात पर दी जान से मारने की धमकी

BT Bureau

कैंसिल हुआ यूपी पुलिस दारोगा भर्ती 2016 का रिजल्ट, हाईकोर्ट ने नए सिरे से जारी करने के दिए आदेश

S N Tiwari