Breaking Tube
Police & Forces UP News

इंद्रकांत हत्याकांड: IPS मणिलाल को ढूढ़ रही पुलिस, जांच की जद में कई पुलिस अफसर

महोबा में व्यापारी इंद्रकांत हत्याकांड में अब निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ विजिलेंस की जांच शुरू होने वाली है। दरअसल, निलंबित आईपीएस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्हें सीएम योगी ने सस्पेंड कर दिया था। इसी के चलते अब मंगलवार को विजिलेंस की छह सदस्यीय टीम महोबा पहुंच गई है। टीम में कानपुर यूनिट के एसपी शामिल हैं। इस जांच की जद में कई पुलिसकर्मी भी आने वाले हैं।


महोबा पहुंची विजिलेंस की टीम

जानकारी के मुताबिक, महोबा के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत ने ही वीडियो वायरल कर उन पर रुपये मांगने का आरोप लगाया था। दूसरे दिन ही वह अपनी गाड़ी में घायल मिले थे। उनके गले में गोली लगी थी और 13 सितंबर को उनकी मौत हो गई। इस बीच मामले की जांच और तेज हो गई है। मंगलवार को विजलेंस की टीम कबरई पहुंची और पड़ताल की। बुधवार को यानी की आज एसआइटी भी कबरई पहुंचेगी।


Also read: महोबा व्यापारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निलंबित SP ने सिपाही की मदद से मांगे थे दो लाख


इसी बीच एडीजी प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश ने बताया कि पूर्व एसपी की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं। सोमवार को उन्होंने बताया था कि पूर्व एसपी न तो नोटिस का जवाब दे रहे हैं और न ही जांच में लगे अधिकारियों का फोन उठा रहे हैं। इसी के चलते आज डीजीपी द्वारा गठित टीम महोबा पहुंचेगी। एसपी महोबा अरुण कुमार श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। टीम की अगुआई आइजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा कर रहे हैं। उनके साथ डीआइजी शलभ माथुर और एसपी अशोक त्रिपाठी भी होंगे।


कई अफसर होंगे जांच की जद में

बड़ी बात ये है कि महोबा जिले के कबरई थाने के थानेदार देवेंद्र शुक्ला पर भी एसपी का साथ देने का आरोप है। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक कॉल रिकॉर्डिंग में उसका भी जिक्र है। जिसमें कहा जा रहा है कि पांच लाख एसपी साहब को और एक लाख थाने में देना पड़ रहा है। इसलिए कबरई थानेदार समेत पुराने थानेदार व अन्य एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी विजिलेंस की जांच की जद में आ सकते हैं। फिलहाल SIT और विजिलेंस की टीम जल्द ही काम शुरू कर देगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिजनौर: पुलिस और वकील ने आपस में काटे एक-दूसरे के चालान फिर किये रद्द, जानें क्या है पूरा मामला

S N Tiwari

यूपी: दारोगा ने बताया कि हर बड़ी वारदात में धोखा देते हैं सरकारी असलहे और रिवॉल्वर, जांच में हुई पुष्टि

S N Tiwari

संभल में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की मदद के लिए बरेली SSP ने की अपील, बोले- मैं दे रहा 1 दिन का वेतन, क्या आप भी…

BT Bureau