Breaking Tube
Police & Forces UP News

इस IPS अफसर को मिला ‘आयरन मैन’ का खिताब, वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

महाराष्ट्र पुलिस के IPS अधिकारी कृष्ण प्रकाश का नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. दरअसल, IPS कृष्ण प्रकाश ने साल 2017 में आयरनमैन ट्रायथलॉन को पूरा किया था. जिसके चलते उनको आयरन मैन का खिताब मिला है. पिंपरी चिंचवाड़ से पुलिस आयुक्त प्रकाश ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए इस बात की खुलासा किया कि उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है.


ट्वीट कर दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर ने वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम शामिल होने की जानकारी ट्विटर पर साझा की. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ वह सर्टिफिकेट लेते हुए तीन तस्वीरें भी साझा कीं. उन्होंने लिखा, ‘पहले भारतीय सरकारी कर्मचारी (सिविल सर्वेंट और सशस्त्र सैन्य बल एवं पारा मिलिट्री फोर्स समेत यूनिफॉर्म्ड सर्विस ऑफिसर ) के तौर पर आयरन मैन का खिताब पाने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर्स का हिस्सा बनने पर सम्मानित किया गया.


बता दें कि आईपीएस कृष्‍ण प्रकाश ने 2017 में दुनिया की सबसे कठिन एक दिनी खेल प्रतियोगिता आयरन मैन ट्रायथलॉन को पूरा किया था. आयरन मैन ट्रायथलॉन में एक दिन में प्रतिभागी को 3.8 किमी की स्‍वीमिंग प्रतियोगिता, 180.2 किमी लंबी साइकिल प्रतियोगिता और 42.2 किमी लंबी दौड़ प्रतियोगिता पूरी करनी होती है. ये सभी प्रतियोगिताएं प्रतिभागी को 16 से 17 घंटे में पूरी करनी पड़ती है.


एक्टर सुनील शेट्टी ने दी बधाई

आईपीएस कृष्ण की इस सफलता पर बॉलीवुड एक्‍टर सुनील शेट्टी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, ‘शुभकामनाएं सर, आपकी सफलता के लिए मैं बेहद खुश हूं. यह आपके चमकने का समय है.’ आईपीएस संजय कुमार ने कहा, “बधाई केपी. आप पर गर्व है.”


Also Read : Sholay में गब्बर को ठाकुर ने दी थी इस जुर्म की सजा, बता रहा यूपी पुलिस का ये वायरल Video


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राम नगरी को दिलाएंगे विश्वस्तरीय पहचान, जानिए क्या है सीएम योगी का प्लान

BT Bureau

चित्रकूट: इंस्पेक्टर के बेटे का शव मिलने से हड़कंप, पिता का आरोप- सुरक्षाकर्मी ने हत्या कर फांसी पर लटकाया

Jitendra Nishad

‘योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति से कांप रहे मुख्‍तार अंसारी के पैर, माफिया को बचाने के लिए कांग्रेस अपना रही हर पैतरे’

BT Bureau