Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: हटाए जायेंगे 3 साल से एक ही जगह जमे पुलिस अफसर, इन जिलों के कप्तान शामिल

Animal husbandry department scam

आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) विभाग में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है. दरअसल, प्रदेश में अब एक ही पद पर तीन साल से जमे आईपीएस अफसरों को हटाकर नई तैनाती देने की तैयारी है. इसके साथ ही इस साल रिटायर होने वाले अफसरों को फील्ड से हटाकर दूसरी इकाइयों में भेजा जाएगा. ताकि उनके रिटायरमेंट के वक्त अचानक से कहीं बदलाव नहीं करना पड़े. यूपी गृह विभाग ने ऐसे अफसरों की लिस्ट बनाना भी शुरू कर दिया है, जिनको जल्द ही तबादला मिल सकता है.


50 अफसरों के नाम शामिल

अमर उजाला अख़बार की खबर की मानें तो शासन ने तीन साल से एक ही पद पर जमे अफसरों को हटाने के लिए शीर्ष स्तर से निर्देश दिए गए हैं. अधिकारी पीएसी में हो या अन्य इकाई में तैनात हो, उसे नई तैनाती देने के लिए गृह विभाग ने मंथन शुरू कर दिया है. प्रदेश भर में ऐसे अधिकारियों की संख्या 50 से अधिक बताई जा रही है.


वहीँ अगर इस साल रिटायर होने वाले पुलिसकर्मियों की बात करें तो इस साल रिटायर होने वाले अफसरों में चार रेंज के आईजी भी शामिल हैं. इनमें बरेली के आईजी राजेश पांडेय, मिर्जापुर के आईजी पीयूष श्रीवास्तव, बस्ती के आईजी अनिल कुमार राय और झांसी के आईजी सुभाष सिंह बघेल शामिल हैं. एसपी या डीआईजी रैंक में ऐसा कोई अफसर नहीं है जो 2021 में रिटायर हो रहा हो.


Also Read: गोरखपुर: ADG ने बीट सिपाहियों को सौंपा बड़ा टास्क, जीतने वाले को मिलेगा अफसरों के साथ चाय पीने का मौका


इन जिलों में बदल सकते हैं कप्तान

खबर तो ये भी सामने आ रही है कि जल्द ही वाराणसी और आगरा रेंज में भी नए आईजी की तैनाती होगी। क्योंकि इन दोनों रेंज में तैनात आईजी एडीजी के पदों पर प्रोन्नति पा चुके हैं. वहीँ सूत्रों से ये बात भी सामने आई है कि जल्द ही गाजियाबाद, मेरठ, आगरा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर जैसे जिलों के कप्तानों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि इन जिलों के कप्तान एक साल से ज्यादा समय से एक ही जिले में हैं.


Also Read: वाराणसी: थाने में बैठे थे SSP, कानफोड़ू आवाज करती बुलेट से पहुंचे दारोगा, जानिए फिर क्या हुआ?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पीलीभीत: बगैर मास्क पुलिस लाइन पहुंची महिला सिपाही, कटा चालान

BT Bureau

कानपुर: सड़क हादसे के दौरान 2 ट्रकों के बीच फंसी IPS के माता-पिता की कार, परिवार के 4 सदस्यों की मौत

BT Bureau

यूपी: ब्रेन हैमरेज से गयी महिला इंस्पेक्टर की जान, बढ़ता ब्लड प्रेशर बना मौत की वजह, साथी बोले- तनाव में थीं थाना प्रभारी

Shruti Gaur