Breaking Tube
Police & Forces

नोएडा: कमिश्नरी सिस्टम लागू होने पर बढ़ा पत्नी का ओहदा, अब सलामी देंगे IPS पति

हाल ही में नोएडा (Noida) और लखनऊ में कमिश्नर प्रणाली लागू हुई थी. जिसके अंतर्गत दोनों जिलों में एक एक एक पुलिस कमिश्नर तैनात किया गया और साथ ही उनकी मदद को कई DCP भी. जिसके चलते नोएडा में एक आईपीएस जोड़ा भी DCP के पद पर तैनात हुआ है. फर्क बस इतना है कि IPS पति अपनी सीनियर IPS पत्नी को सैल्यूट करते नजर आएंगे. ये बात अब जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है.


पत्नी को सैल्यूट करेंगे आईपीएस अंकुर

जानकारी के मुताबिक, कुछ ही दिन पहले नोएडा (Noida) में कमिश्नर प्रणाली शुरू हुई है. जिसके पहले ही 2016 बैच के आईपीएस अंकुर अग्रवाल को नोएडा के एसपी सिटी के पद पर तैनात किया गया था. अब प्रणाली लागू होने के बाद 2014 बैच की उनकी पत्नी वृन्दा शुक्ला को डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) नोएडा (महिला सुरक्षा) के पद पर तैनात कर दिया गया. वहीँ अंकुर को भी अब एडिशनल डीसीपी का पद मिल गया है.


Also Read : गाजियाबाद: SSP के इस कदम के बाद नहीं चलेगा जुगाड़, इंटरव्यू के बाद ही मिलेगी तैनाती


ऐसे में चर्चा उठाना स्वाभाविक है कि एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल की पत्नी वृंदा शुक्ला नोएडा (Noida) में उनकी सीनियर बनकर आ रही हैं. अब वह अपनी पत्नी को अक्सर सैल्यूट करते हुए नजऱ आएंगे. यह पोस्टिंग इन दिनों नोएडा से लेकर लखनऊ के सत्ता के गलियारे में चर्चा का विषय बनी हुई है.


कौन हैं ये दोनों आईपीएस

गौरतलब है कि अंकुर अग्रवाल और आईपीएस वृन्दा शुक्ला हरियाणा के रहने वाले हैं. अंकुर अग्रवाल अंबाला शहर के मूल निवासी हैं, जबकि वृन्दा शुक्ला पंचकुला की रहने वाली हैं. अंकुर और वृन्दा ने बचपन में एक साथ कई वर्षों तक अंबाला कान्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल में पढ़ाई की है. दोनों ने अमेरिका में नौकरी के दौरान आईपीएस बनने की तैयारी शुरू की और सफलता पाई. अपनी मंजिल हासिल कर 2019 में शादी कर ली.


Also Read: आगरा: IG का कप्तानों को सख्त आदेश, समय से करें समस्याओं का निस्तारण, लापरवाही बर्दाश्त नहीं


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी के आगे नतमस्तक हो कर पुलिस अधिकारी ने गिराई वर्दी की गरिमा

BT Bureau

कुशीनगर: पशु तस्‍करों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, जमकर बरसाए पत्थर, चार महिलाओं सहित आधा दर्जन हिरासत में

BT Bureau

DGP की रिटायरमेंट का दिन करीब, नए मुखिया के लिए UPSC को भेजे गये ये सात नाम

BT Bureau