Breaking Tube
Government Police & Forces

J-K: आतंकी बेटे के घिरे होने की अफवाह में गई बाप की जान

 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार सुबह से ही आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस एनकाउंटर में सेना ने 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है जबकि 5-6 आतंकी अभी भी घिरे हुए हैं. पहले इस तरह की खबर आई थी कि ट्रैप होने वालों में आतंकी जीनत नाइकू भी शामिल था. खबर को सुनते ही जीनत के पिता मोहम्मद इशाक नाइकू को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई थी.

हालांकि, अब पता लगा है कि जीनत नाइकू इस एनकाउंटर में ट्रैप नहीं हुआ था. जो दो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक समीर अहमद शेख है जो शोपियां के रावलपोरा का ही रहने वाला है. जिस दौरान ये ऑपरेशन चल रहा था तब वहां पर झड़प हुई जिसमें कई लोग घायल हुए हैं.

जीनत नाइकू शोपियां के मेमंदर गांव का निवासी है, दो महीने पहले ही वह आतंकियों के साथ जुड़ा था. लेकिन जैसे ही अब उसके ट्रैप होने की खबर आई तो ये सुनते ही पिता को कार्डिएक अरेस्ट हो गया. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि मंगलवार रात को शुरू हुए इस ऑपरेशन में करीब 5-6 आतंकी एक घर में छुपे हैं. ये आतंकी शोपियां के एक घर में हैं. सुरक्षा बल आसपास के घरों से लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं. स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी पर नियंत्रण पा लिया गया है.

सुरक्षा बलों ने इन्हें घेरा हुआ है. यहां पर सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवान तैनात है. इन्होंने शोपियां में बेमनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर ली है.

संयुक्त सुरक्षा बलों की घेराबंदी और फायरिंग के बाद आतंकियों की ओर से भी फायरिंग की गई. इसमें दो जवान घायल हो गए. तड़के गोलीबारी से इस इलाके में सुबह ही गोलियों की आवाज गूंजने लगी.

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में पांच-छह आतंकियों के छिपे होने का शक है. उन्होंने बताया कि इस गांव में आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खुफिया जानकारी मिली थी . इसके बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

Related news

7th Pay Commission: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 1.5 लाख कर्मचारियों का बढ़ा वेतन

BT Bureau

यूपी: नहीं थम रहा पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण, अब तक 30 पॉजिटिव

Shruti Gaur

लखनऊ पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंसल ग्रुप के मालिक और उसके बेटे को दिल्ली एयरपोर्ट से किया डिटेन, SSP ने जारी किया था लुक आउट सर्कुलर

Shruti Gaur