Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे सिपाहियों की बन रही लिस्ट, मिलेगी सख्त सजा

कई बार देखा जाता है कि, पुलिस में तैनात सिपाही अक्सर बिना बताए ही गैरहाजिर हो जाते हैं। इसी का नतीजा है कि इसका भार अन्य सिपाहियों के कंधे पर आ जाता है। जिससे उन्हें काफी दिक्कत होती है। दरअसल, मामला झांसी का है, जहां ऐसे सिपाहियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, जो अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही दिखाते हैं। ऐसे सिपाहियों को चिन्हित किया जा रहा है। पहले भी कई सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, झांसी जिले में एसएसपी दिनेश कुमार पी उन सिपाहियों के खिलाफ काफी सख्ती से पेश आ रहे हैं, जो बिना वजह, बिना किसी को बताए गैरहाजिर हो जाते हैं। एसएसपी ने हाल ही में गैरहाजिर चल रहे 11 सिपाहियों को निलम्बित कर दिया था। उनका कहना था कि कुछ सिपाहियों की आदत होती है कि वह कुछ दिन की छुट्टी लेकर जाते हैं, इसके बाद गैरहाजिर हो जाते हैं और बाद में चिकित्सकीय प्रमाण-पत्र लगाकर ड्यूटी पर लौट आते हैं।


Also Read: संजीत अपहरण कांड की हो सकती है CBI जांच, रडार पर होंगे लापरवाह पुलिसकर्मी


इसलिए उठाया कदम

इसी के चलते बार बार लम्बे समय से गैरहाजिर होने वाले सिपाहियों को चिह्नित किया जा रहा है। उनको दण्डित किया जाएगा। इतना बड़ा कदम उठाने की वजह बताते हुए एसएसपी ने बताया कि गैरहाजिर होकर कुछ सिपाही तो आराम करते हैं, लेकिन इनके कार्य का भार दूसरे ड्यूटी करने वाले सिपाहियों पर पड़ता है। जिससे ऑन ड्यूटी सिपाही को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसी के चलते ये कदम उठाना बेहद जरूरी है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बाराबंकी: वसूली कांड से DGP बेहद नाराज, जल्द हटेंगे बाराबंकी के SP

BT Bureau

हापुड़: शौहर को छुड़ाने चौकी पहुंची बीवी, सिपाही बोला- मेरे साथ एक रात गुजार लो, पति को छोड़ दूंगा

S N Tiwari

सीएम योगी ने बढ़ाया मनोबल, बदलते समय के साथ अपने आप को भी बदल रही है यूपी पुलिस

Aviral Srivastava