Breaking Tube
Police & Forces

अगर GT रोड पर लगा जाम तो कार्रवाई को तैयार रहें इलाके के एसओ- IG कानपुर

अक्सर देखा जाता है कि कहीं कुछ गलत होता है तो सिपाहियों पर कार्रवाई हो जाती है. पर, कानपुर (Kanpur) आईजी ने साफ़ तौर पर ये कहा है कि अब अगर जीटी रोड पर जाम लगता है तो वहां के एसओ पर कार्रवाई की जायेगी. दरअसल, गुरूवार आईजी बीट पुलिसिंग की शुरुआत करने के लिए बिल्हौर पहुंचे थे. जहां उन्होंने दोबारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की भी बात कही.


कहा-ईमानदारी से करें ड्यूटी

जानकारी के मुताबिक, पायलट प्रोजेक्ट के तहत कानपुर (Kanpur) नगर की सदर कोतवाली और बिल्हौर कोतवाली का चयन किया गया है. जिसमे 34 सिपाहियों को बीट अफसर बनाया गया है. इन बीट अफसरों को चाबी सौंपने के लिए कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल गुरूवार को बिल्हौर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था पर लगाम लगाने को टिप्स भी दिए.


Also Read : आगरा: सिपाही भर्ती में भाई की जगह दौड़ लगाने पहुंचा दारोगा, खुल गयी पोल


रेंज के जीटी रोड पर जाम की बात उठने पर आईजी ने एसपी रूरल प्रदुम्न सिंह और सीओ बिल्हौर से पूछा तो गोल-मोल जवाब देकर बचने का प्रयास करने लगे. आईजी ने शिवराजपुर-चौबेपुर एसओ से पूछा तो बताया कि नोन नदी पुल और बेला रोड क्रासिंग पर सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है. इस पर आईजी ने दोनों थानाध्यक्षों को फटकार लगाते हुए कहा ड्यूटी ही नहीं बल्कि स्वयं खड़े होकर ट्रैफिक सुचारू करने के आदेश दिए. इतना ही नहीं उन्होंने दोबारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने को भी कहा.


Also Read : यूपी: आज से 100 थानों में शुरू हुई बीट पुलिसिंग, सिपाहियों के कंधे पर आई बड़ी जिम्मेदारी


बीट अफसर का होगा ये काम

इन सभी में बीट पुलिस अधिकारी का जिम्मा सिपाहियों को दे दिया गया है. इन्हें अपनी बीट के क्षेत्र में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर के साथ ही प्रबुद्ध लोगों के बारे में भी पूरी जानकारी रखनी होगी. उनके क्षेत्र में किसके खिलाफ एनसीआर दर्ज हुई और किसके खिलाफ एफआइआर इसकी जानकारी रखने के साथ जेल से छूटने वाले अभियुक्तों का भी ब्योरा रखना पड़ेगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अमरोहा: सिपाही की आत्महत्या के बाद थाने पर परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, एसपी ने संभाला मोर्चा

BT Bureau

झांसी: बालू माफियाओं ने बोलेरो से पुलिस जीप को मारी टक्कर, दारोगा समेत दो सिपाहियों हुए घायल

BT Bureau

बलरामपुर एसपी ने दिया इंग्लिश सीखने का आदेश तो पुलिसकर्मी बोले- अपराधियों से डर नहीं लगता साहब, अंग्रेजी से लगता है

Shruti Gaur