Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: शहीद पुलिसकर्मियों की मदद को कानपुर पुलिस ने जुटाई रकम, परिवारों को मिलेंगे 9 लाख रुपए

कानपुर जिले में दो जुलाई को हुए शूटआउट और पिंटू हत्याकांड में दबिश ये दौरान कई पुलिसकर्मी शहीद हुए। इन पुलिसकर्मियों के परिजनों की मदद को सरकार ने तो कदम बढ़ाया ही था, साथ ही जिले के पुलिसकर्मियों ने भी कदम उठाया है। दरअसल, कानपुर पुलिस ने स्वेच्छा से अपने एक दिन का वेतन एकत्रित किया है। पुलिस विभाग ने एक दिन के वेतन से 81,60,597 रुपए जुटाए थे। जमा की गई धनराशि मृतक आश्रितों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी।


आईजी और डीआईजी को सौंपा गया चेक

जानकारी के मुताबिक, कानपुर जिले में हुए शूटआउट मामले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। वहीं चकेरी थाने में तैनात दरोगा मनोज कुमार पिंटू सेंगर हत्याकांड के बदमाशों को पकड़ने के लिए झांसी जा रहे थे। सड़क हादसे में दरोगा मनोज कुमार का निधन हो गया था। इन दोनों घटनाओं ने कानपुर पुलिस विभाग को हिला कर रख दिया रहा। इसी के चलते जिले की पुलिस ने इनके परिजनों की मदद को कदम उठाया है।


Also Read: सुशांत केस: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर दर्ज की FIR, जांच के लिए SIT गठित


9 पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी राशि

इसके लिए कानपुर पुलिस ने 81,60,597 इकट्ठा किए हैं। पुलिस विभाग द्वारा इकट्ठा की गई धन राशि 9 पुलिसकर्मियों के परिजनों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी। हर पुलिस कर्मी के परिजनों के खाते में 9,06,733 रुपए भेजे जाएंगे। आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल और डीआईजी प्रीतिंदर सिंह को पुलिसकर्मियों ने एक दिन के वेतन की चेक सौंप दी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: फरार IPS को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, खारिज की जमानत याचिका

BT Bureau

आगरा: IG का कप्तानों को सख्त आदेश, समय से करें समस्याओं का निस्तारण, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

Shruti Gaur

फिरोजाबाद: ड्यूटी से लौट रहे सिपाही को ट्रक ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

BT Bureau