Breaking Tube
Police & Forces UP News

कौशांबी पुलिस टीम पर हमला: 9 आरोपियों पर FIR, 3 गिरफ्तार, सभी पर NSA लगाने की तैयारी

यूपी के कौशांबी जिले में दबंगों ने पुलिस टीम पर हमला किया था। जिस पर पुलिस टीम पर हमला करने के मामले में 9 हमलावरों पर एफआईआर दर्ज हो गई है। इनमें तीन को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। सभी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी कार्रवाई होगी। इसके अलावा घायल दरोगा की मौत की झूठी खबर वायरल करने वालों पर भी रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश एसपी ने दे दिए हैं। 


सख्त कार्रवाई की तैयारी में पुलिस

जानकारी के मुताबिक, कौशांबी जिले के सैनी थाना क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस टीम नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोरी के एक मामले में दबिश देने गई थी। इसी दौरान गांव में दबिश देने गयी पुलिस पर ग्रमीणों ने चोर समझ कर हमला बोल दिया और जमकर पिटाई की। महिलाओं ने ईंट, पत्थर और डंडों से हमले किए। हमले में एक सिपाही दिलीप यादव और सब इंस्पेक्टर कृष्ण राय सिंह के साथ-साथ गाड़ी का ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हुआ है।


Also read: कौशांबी: चोर पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों का हमला, दारोगा व 2 सिपाही की हालत गंभीर


आरोपियों पर लगेगी रासुका

हमले में घायल दारोगा केआर सिंह व सिपाही दिलीप यादव का कौशांबी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। कांस्टेबल दिलीप की हालत स्थिर है, जबकि एसआई केआर राय की स्थिति नाजुक बन हुई है। पुलिस टीम पर हुए जानलेवा हमले के मामले में 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस ने अब तक फुलिया, इंद्रकली नाम की दो महिलाओं और रिंकू नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ शासन ने रासुका (National Security Act) के तहत कार्रवाई की इजाजत दे दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी का अफसरों को आदेश- सिपाहियों के हाथ में अगर डंडे की जगह दिखे मोबाइल तो करें सख्त कार्रवाई

BT Bureau

कोरोना टेस्टिंग मामले में टॉप पर UP, रिकवरी रेट सुधर कर 72.21 पहुंचा, डेथ रेट भी घटा

BT Bureau

छोटे कारोबारियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, बिजनेस के लिए 5 लाख रुपए देगी सरकार

BT Bureau