Breaking Tube
Police & Forces UP News

ललितपुर: जब कानून व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने SP ने आधी रात उठाई बुलेट, चौकी से गायब स्टाफ की आई शामत

पूरे देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां बड़े जोरों पर हैं. इसके लिए यूपी में भी अलर्ट जारी करते हुए जगह जगह अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के अंतर्गत ललितपुर जिले के एसपी अपनी बुलेट पर देर रात चेकिंग के लिए निकल पड़े. इस दौरान एक चौकी का सारा स्टाफ ही नदारद रहा. चौकी में ताला देख एसपी ने सबसे स्पष्टीकरण माँगा है. वहीँ कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी देख एसपी ने उनकी सराहना की.


अकेले बुलेट पर निकले एसपी

जानकारी के मुताबिक, ललितपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार रविवार की रात 11 बजे सादी वर्दी में बुलेट पर सवार होकर अकेले शहर में निकल पड़े। इस दौरान वो अकेले ही तकरीबन एक घंटे तक सड़कों पर घुमते रहे. चेकिंग में पुलिस अधीक्षक नेहरू नगर पुलिस चौकी पहुंचे, जहां उन्हें चौकी इंचार्ज मौजूद मिले. इसके बाद एसपी नई बस्ती पुलिस चौकी व सीएमओ ऑफिस में पहुंचे. वहां पर पुलिसकर्मी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा में बड़ी मुस्तैदी के साथ लगे हुए थे.


पुलिसकर्मियों की सराहना करने के बाद एसपी प्रमोद कुमार बाइक से सावरकर चौक से तालाबपूरा से होते हुए तुवन मंदिर से एसपी कार्यालय से होते हुए जिला अस्पताल परिसर स्थित सिविल लाइंस पुलिस चौकी पहुंचे. वहां पर चौकी में ताला लटका मिला. चौकी का पूरा स्टाफ लापता था. सिविल लाइंस चौकी इंचार्ज से स्पष्टीकरण मांगा गया है, स्पष्टीकरण मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.


लोगों को भा रही SP की कार्यशैली

जिले के लोग एसपी की कार्यशैली की काफी सराहना कर रहे हैं. एसपी का मानना है कि इस तरह के औचक निरीक्षण करने से न सिर्फ पुलिसकर्मी सही तरीके से काम करते हैं. बल्कि साथ में अपराधियों में भी डर की भावना बनी रहती है.


Also Read : यूपी: IPS राजेश पांडेय, CP आलोक सिंह और IG प्रवीण कुमार समेत इन अफसरों को मिलेगा DGP प्रशंसा चिन्ह, लिस्ट जारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कन्नौज: UP 100 के जांबाज सिपाहियों ने महिलाओं को जिंदा जलने से बचाया, जलते सिलेंडर को घर से बाहर कुएं में फेंका

S N Tiwari

योगी इम्पेक्ट: UP ने महज 6 महीने में हासिल किया मनरेगा का वार्षिक टारगेट

Jitendra Nishad

योगी सरकार में मुनव्वर राणा को लगता है डर, बोले- हम खुद को हिंदुओं का सबसे अच्छा दोस्त साबित करना चाहते हैं

Jitendra Nishad