Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, पीएम के अयोध्या दौरे को लेकर अलर्ट हुईं एजेंसियां

आगामी अगस्त यूपी के लोगों के लिए काफी अहम होने वाली है। दरअसल, इसी 5 अगस्त महीने को पीएम मोदी अयोध्या आकर राम मन्दिर का भूमि पूजन करेंगे। इसी दिन पिछले साल कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। जिसके चलते खुफिया एजेंसी पहले ही अलर्ट कर चुकी हैं। अलर्ट के बाद अब यूपी पुलिस के जवानों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर अब किसी पुलिसकर्मी का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा।


बेहद संवेदनशील तारीख है 5 अगस्त

जानकारी के मुताबिक, आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन करने आ रहे हैं। यह तारीख काफी संवेदनशील भी है। पिछले साल इसी तारीख को कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। इसलिए खुफिया एजेंसियां आतंकी वारदात को लेकर अलर्ट कर चुकी हैं। ऐसे में पीएम मोदी के अयोध्या प्रवास के मद्देनजर अभेद्य सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। रामनगरी समेत पूरे प्रदेश में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की नजर है। 


Also read: यूपी में किडनैपिंग के बढ़ते मामलों पर डीजीपी सख्त, रणनीति में किया यह अहम बदलाव


बता दें बकरीद, रक्षा बंधन और पांच अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दृष्टिगत पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का अवकाश रद करने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अगले आदेश तक किसी का भी अवकाश स्वीकृत न किया जाए।


धर्मगुरुओं से की जाएगी अपील

इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर डीजीपी ने यूपी में सभी जिलों को जोन व सेक्टर में विभाजित करने तथा हर जोन व सेक्टर में मजिस्ट्रेट व समकक्ष पुलिस अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं। डीजीपी ने सभी एडीजी जोन व अन्य अधिकारियों से कहा है कि वे धर्म गुरुओं के जरिए लोगों को सामूहिक रूप से नमाज अदा न किये जाने के लिए प्रेरित करें। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

झांसी: अगर परिवार समेत जा रहे हैं घूमने तो पुलिस को दें सूचना, पुलिसकर्मी करेंगे घर की सुरक्षा

Shruti Gaur

बहराइच: हाथरस के बहाने दंगों की साजिश, जामिया के छात्र PFI मास्टरमाइंड के परिजनों से पुलिस ने की पूछताछ

BT Bureau

चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार ने झोंकी पूरी ताकत, UP की सभी लैब में बढ़ाई जाएगी RTPCR से टेस्टिंग

Jitendra Nishad