Breaking Tube
Police & Forces

लखनऊ कलेक्ट्रेट से सुरक्षा हटाने पर DM ने खड़े किए सवाल, पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र

Lucknow Collectorate

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कलेक्ट्रेट (Lucknow Collectorate) से पुलिस सुरक्षा हटा ली गई है। ऐसे में डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek prakash) ने कलेक्ट्रेट से पुलिस सुरक्षा हटाए जाने के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं। डीएम ने पुलिस कमिश्नर के साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह विभाग को भी एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि कलेक्ट्रेट की सुरक्षा बेहद जरूरी और महत्वपूर्ण है।


डीएम ने पत्र में लिखा कि लखनऊ कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर 12 न्यायालय हैं, जिनमें फौजदारी और राजस्व से संबंधित संवेदनशील, जटिल और गंभीर प्रकृति के वादों की नियमित सुनवाई की जाती है, जिनमें वादकारियों के साथ-साथ उनके विद्वान अधिवक्तागण भी न्यायलयों में मौजूद रहते हैं। जिसकी वजह से संवेदनशीलता और शांति भंग की स्थिति हमेशा बनी रहती है।


Also Read: योगी सरकार ने पेश किया इतिहास का सबसे बड़ा बजट, जानिए क्या है आपके लिए खास


डीएम अभिषेक प्रकाश ने लिखा है कि कलेक्ट्रेट परिसर में 12 कोर्ट की सुरक्षा को नजरअंदाज करते हुए पुलिस सुरक्षा हटाई गई। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने कोर्ट की सुरक्षा का सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने चेताया है कि कलेक्ट्रेट में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सुरक्षा नहीं होने के कारण कलेक्ट्रेट की ट्रेजरी और मालखाने की सुरक्षा को खतरा है। बता दें पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद ये सुरक्षा हटी है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश जिले की सुरक्षा समिति के मुखिया हैं।


बता दें कि बीते दिन लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में एक देसी बम फटने के बाद हड़कंप मच गया था। इस घटना में कई वकील घायल हो गए थे। कोर्ट से 2 जिंदा बम भी पुलिस ने बरामद किए थे। यह घटना सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले के होश फाख्ता हो गए थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: मोटे मुनाफे का लालच देकर विदेशी महिला ने सिपाही से ऐंठे लाखों रुपये, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

BT Bureau

पीलीभीत के बाद अब रायबरेली में विधायक ने दारोगा को दी धमकी, कहा- तुम्हें इतना लंबा नापूंगा कि सात पीढ़ी याद रखेंगी, थाने में घुस कर मारूंगा

BT Bureau

खुशखबरी: सिपाहियों के बराबर मिलेगा होमगार्डों को वेतन, वित्त विभाग ने दी मंजूरी

BT Bureau