Breaking Tube
Police & Forces

लखनऊ: पुलिस कमिश्नर का आदेश- ड्यूटी में दिखी लापरवाही तो कटेगा पुलिसकर्मियों का वेतन

Lucknow Commissioner Sujeet Pandey

कोरोना वायरस की वजह से अाई इस कठिन परिस्थिति में यूपी पुलिस के जवान बखूबी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, बावजूद इसके कई जगह लापरवाही भी दिख रही है। ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने सजा का निर्धारण किया है। उन्होंने लापरवाही करने वाले 15 पुलिसकर्मियों का वेतन काटने के आदेश पारित किए है।


ये है मामला

अगर सिर्फ लखनऊ की ही बात करें तो पुलिस के जवान 24 घंटे ड्यूटी में मुस्तैद हैं, लोगों की मदद कर रहे हैं, उनकी खुशियों का ध्यान रख रहे हैं लेकिन कई जगह चंद पुलिसकर्मियों की वजह से बाकियों की मेहनत पर दाग लग रहा है। इसी को देखते हुए लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने एक सख्त क़दम उठाया है। जिसके अन्तर्गत वो खुद फील्ड का जायजा लेने निकल पड़ते हैं।


Also read: इटावा: लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में पढ़ी सामूहिक नमाज, 24 लोगों पर FIR


हाल ही में बैरियर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आने के बाद कमिश्नर ने एक दिन का वेतन काटने का नोटिस जारी किया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय शनिवार को निरीक्षण पर निकले थे। इस दौरान लापरवाही मिलने पर 15 पुलिसकर्मियों का वेतन काटने के निर्देश दिए।


जारी हुआ नोटिस

बता दें कि पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अरुण कुमार श्रीवास्तव के अनुसार संबंधित कर्मियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने पहले ही ये बात क्लियर कर दी थी कि इस समय लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, इसके बाद भी को पुलिसकर्मी नहीं मान उनके लिए ये नोटिस जारी किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: जिस आरोपी को पकड़ने गयी थी पुलिस वही कार लेकर हुआ फरार, रोकने की कोशिश में दारोगा को आईं चोटें, महकमे में मचा हड़कंप

S N Tiwari

यूपी: तेजी से कोरोना के संक्रमण में आ रहे पुलिसकर्मी, परिजनों तक पहुंची वायरस की आंच

Shruti Gaur

लखीमपुर खीरी: सीओ ने सिपाही पर तान दी पिस्टल, एसपी ने उठाया सख्त कदम

BT Bureau