Breaking Tube
Police & Forces UP News

लखनऊ: मॉल में सिपाही को पीटने पर पुलिस कमिश्नर बोले- आम लोगों को नहीं उठाना था हाथ, मुकदमा दर्ज कर करेंगे कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में सिपाही मॉल से तीन शर्ट्स चोरी करके पहना हुआ है. जिसके चलते लोगों ने सिपाही की जमकर पिटाई कर दी. वीडियो सामने आने के बाद जहाँ एक तरफ पुलिस कमिश्नर ने सिपाही को सस्पेंड कर दिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी आदेश दिए हैं कि सिपाही को पीटने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


पुलिस कमिश्नर ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना कि शोरूम प्रबंधन को सिपाही को पुलिस के हवाले करना चाहिए था. आम आदमी का सिपाही पर हाथ उठाना गलत है, क्योंकि उस वक्त सिपाही ने वर्दी पहनी हुई थी. जिसके चलते सिपाही को पीटने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की तरफ से सभी के खिलाफ केस दर्ज कराया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने सिपाही आदेश को सस्पेंड कर दिया है.


Also Read: लखनऊ: वर्दी के नीचे 3 शर्ट पहन कर भाग रहा था सिपाही, सेंसर ने पकड़ी चोरी, कमिश्नर ने किया सस्पेंड


ये है मामला

लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित एक शॉपिंग मॉल के ट्रॉयल रूम में सिपाही आदेश कुमार ने अपनी वर्दी के नीचे तीन शर्ट पहन ली. इसके बाद जब उसने मॉल से निकलने की कोशिश की तो सायरन बज उठा. मेटल डिटेक्टर से सिपाही की करतूत पकड़ में आ गई. सायरन बजते ही सुरक्षा गार्डों ने सिपाही को पकड़ लिया.


कर्मचारियों की ओर से पकड़े जाने पर वह वर्दी का रौब दिखाते हुए उसने कर्मचारियों से हाथापाई भी शुरू कर दी. जिसके बाद मॉल के कर्मचारियों ने भी सिपाही को जमकर पीटा. खबर मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुँच गयी. थाने की पुलिस के कहने पर सिपाही ने 3 शर्ट का पैसा अदा किया, जिसके बाद उसे रसीद भी थमा दी गई.


Also Read: हरदोई: धन उगाही रोकने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, नेमप्लेट तोड़ कर फेंकी, वर्दी भी फाड़ी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: तड़के निरीक्षण को निकले डीजीपी-पुलिस कमिश्नर, सोते मिले चौकी इंचार्ज समेत आठ को किया लाइन हाजिर

Shruti Gaur

UP में पंचायत चुनावों की उम्मीदवारी में बड़ा बदलाव करेगी योगी सरकार, नहीं होने चाहिए 2 से ज्यादा बच्चे, पढ़ाई भी होगी जरूरी

Jitendra Nishad

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: बैकफुट पर यूपी पुलिस, सिर्फ कागज़ चेकिंग के लिए पुलिसकर्मी नहीं रोक सकेंगे वाहन

BT Bureau