Breaking Tube
Police & Forces

लखनऊ: चोरी हुए बच्चे को सकुशल वापस पाकर भावुक हुए माता-पिता, नम आंखों से चौकी इंचार्ज को कहा धन्यवाद

यूपी पुलिस किस तरह लोगों की मदद में लगी रहती है, ये बात किसी से छिपी नहीं है। ताजा मामला लखनऊ का है, जहां एक चोरी हुए मासूम को जब पुलिस ने सकुशल वापस लौटाया तो उसके माता पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बच्चे को सीने से लगाकर उसका पिता फफक पड़ा और मेडिकल कॉलेज चौकी के प्रभारी रमापति सिंह के पैरों पर गिर गया। यह नजारा देख वहां खड़े लोगों ने भी पुलिस का धन्यवाद किया।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, क्वीन मेरी केजीएमयू में हरदोई के पिहानी निवासी जगदीश की पत्नी को 12 दिन पहले बच्चा हुआ था।जगदीश बच्चे को अस्पताल में टहला रहा था उसने बच्चा एक महिला को पकड़ा दिया था जिसके बाद से वो बच्चे को लेकर गायब हो गई थी।  


Also read: यूपी: झांसी पुलिस ने तैयार की मल्टी पर्पज PPE किट, संक्रमण के साथ-साथ बारिश से भी बचाएगी


जगदीश के जानने वाले लखनऊ निवासी सानू सिंह ने बताया कि बच्चा चोरी होने के बाद उसी शाम को चौक थाने में एफआईआर लिखवाई गई थी। इसके बाद 25 मई को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मदद की गुहार लगाई गई है। इसके अलावा लखनऊ डीएम और पुलिस कमिश्नर से भी मदद की गुहार लगाई है। पुलिस कमिश्नर के पीआरओ से आश्वासन मिला कि जल्द ही बच्चा ढूंढवाया जाएगा।


बच्चा मिलने के बाद भावुक हुआ दंपति

जिसके बाद लखनऊ पुलिस इस काम में लग गई। 12 दिन बाद पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाली मलिहाबाद निवासी सीमा शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अपने कलेजे के टुकड़े को देखकर पिता जगदीश भावुक हो उठा। पुलिस ने जैसे ही बच्चे को उसके हाथों में दिया तो खुशी के आंसू छलक पड़े। बच्चे को सीने से लगाकर जगदीश फफक पड़ा।


वह मेडिकल कॉलेज चौकी के प्रभारी रमापति सिंह के पैरों पर गिर गया। रुंधे गले से कहा, साहब पत्नी की बीमारी में सब खर्च हो गया। जेब खाली है इसलिए कोई भेंट नहीं दे पा रहा हूं, लेकिन आपने जो किया, उसके लिए शब्द नहीं हैं। दंपति ने बार बार पुलिस का धन्यवाद दिया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बारामूला : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी सोपोर इलाके में छिपे दो आतंकी ढेर

Satya Prakash

कानपुर: मंदिर जा रहे बुजुर्ग से अभद्रता पर भड़के सोशल यूजर्स, SO ने पूजा पात्र से जल गिराकर चलवाई थी मेंढक चाल

Jitendra Nishad

मेरठ: मासूमों ने हत्याकांड में खोया था अपना पिता, SSP अजय साहनी ने गोद लेकर उठाई तीनों की जिम्मेदारी

BT Bureau