Breaking Tube
Police & Forces UP News

महोबा कांड: वकील का दावा, कोरोना संक्रमित हैं निलंबित SP, इसलिए नहीं हो पा रही पूछताछ

Mahoba Indrakant Tripathi ips manilal patidar

महोबा जिले में हुए व्यापारी हत्याकांड मामले में अभी भी आईपीएस मणिलाल पाटीदार से पूछताछ बाकी है। दरअसल, उनके वकील का दावा है कि आरोपी आईपीएस कोरोना ग्रसित हैं। इससे जांच प्रभावित हो रही है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले की जांच करने वाली एसआईटी टीम ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कारोबारी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को ही गोली मार कर जान दे दी।


वकील ने किया ये दावा

जानकारी के मुताबिक, इंद्रकांत त्रिपाठी ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत खोरी के गंभीर आरोप लगाए थे और अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। आरोप लगाने के अगले ही दिन रहस्मय परिस्थितियों में इंद्रकांत को गोली लग गयी थी, जिसके बाद उन्हें कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 5 दिनों बाद इंद्रकांत की मौत हो गई थी। इस मामले में एसपी महोबा को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। 


Also read: महोबा व्यापारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निलंबित SP ने सिपाही की मदद से मांगे थे दो लाख


एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश का कहना है कि मणिलाल की तरफ से उनके वकील ने पक्ष रखा था। इसमें उनका कहना था कि निलंबित आईपीएस मणिलाल को कोरोना हो गया है। इस कारण वह नहीं आ सके। अब इसमें कितनी सच्चाई है ये तो जांच में ही पता चलेगा। हालांकि पुलिस का कहना है कि एसआईटी की जांच और मामले की विवेचना अभी जारी है। जो तथ्य सामने आएंगे उनको शामिल किया जाएगा।


सामने अाई रिपोर्ट

शुक्रवार की देर रात एसआईटी रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बताया कि जांच में सामने आया है कि इंद्रकांत की कार की पिछली सीट में जो गोली धंसी हुई थी, वह कारोबारी की पिस्टल से ही चली थी। एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक, गोली इंद्रकांत के गले के भेदते हुए कार की पिछली सीट में घुस गई थी, फॉरेंसिक जांच में भी इसकी पुष्टि हुई है। घटना के वक्त कार में त्रिपाठी के अलावा और कोई नहीं था। इस दौरान एडीजी ने स्प्ष्ट किया कि अभी इस मामले में किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुरादाबाद: शादी का झांसा देकर 2 साल तक दुष्कर्म करता रहा शाहरूख, पीड़िता की FIR के बाद भी सिपाही पर कोई एक्शन नहीं

S N Tiwari

मेरठ: शराब का ठेका बंद कराने के लिए महिलाओं ने शुरू किया राम भजन, बोलीं- जरूरत पड़ी तो करेंगे उग्र आंदोलन

Jitendra Nishad

यूपी पुलिस को मिले 299 नए दारोगा, CM योगी ने दी शुभकामनाएं, कहा- अपराधों का त्वरित निवारण आपका दायित्व है

Shruti Gaur