Breaking Tube
Police & Forces

लखनऊ: जब घरवालों ने किया इंकार तो प्रेमी जोड़े ने मांगी मदद, पुलिसकर्मियों ने परिजनों को मनाकर थाने में ही कराई शादी

लखनऊ (Lucknow) पुलिस ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की. दरअसल, बीते 17 फरवरी को महिला थाने में ही पुलिसकर्मियों ने आपसी रजामंदी के साथ एक प्रेमी जोड़े की शादी करवाई. पुलिसकर्मियों ने पहले दोनों परिवारों की सहमति से विवाद को सुलझाया गया और थाना परिसर में ही किरण-मनीष की शादी करवा दी गई.


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ (Lucknow) स्थित बालागंज के रहने वाला मनीष को अपने ननिहाल महानगर आने-जाने के दौरान उसी मोहल्ले में रहने वाली किरण से प्रेम हो गया था. इस दौरान दोनों ने जीवन भर साथ रहने की ठान ली. जब दोनों ने अपने बारे में परिजनों को बताया तो परिजनों ने साफ़ इंकार कर दिया. पर, मनीष किरण से शादी की बात पर अड़ा हुआ था.


Also Read : यूपी पुलिस की सराहनीय पहल, अगर शोरगुल की वजह से नहीं पढ़ पा रहे हैं बच्चे तो तुरंत डायल करें 112


ऐसे में उनसे पुलिस की मदद लेना सही समझा. उसने लखनऊ केन महिला थाने में अर्जी दी. जिसके बाद 17 फरवरी को उन दोनों को थाने बुलाया गया. इंस्पेक्टर शारदा चौधरी ने दोनों की बात बड़े ध्यान से सुनी. इसके बाद दोनों के परिजनों को भी बुलाया. थोड़ी कहासुनी के बाद दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हो गए.


Also Read :यूपी पुलिस के इस इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, गरीबी किसान की बेटी की शादी में आ रही थीं अड़चने तो कपड़ों के साथ दी 10 हजार की मदद


थाना परिसर में ही कराई शादी

लखनऊ (Lucknow) महिला थाना इंस्पेक्टर ने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और दोनों परिवारों की सहमति से विवाद को सुलझाया गया और थाना परिसर में ही किरण मनीष की शादी करवा दी गई. हालाँकि अभी मनीष का परिवार किरण को अपने साथ रखने को राजी नहीं हुआ है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों ने घेरा तो CO ने तान दी रिवॉल्वर, मचा हड़कंप

Jitendra Nishad

प्रियंका गांधी ने बताई प्रदेश में अपराधियों की मनमानी, यूपी पुलिस ने की बोलती बंद

S N Tiwari

Kerala Flood: फरिश्ता बन पीड़ितों की जिंदगियां बचा रहे रहे सेना के जवान, वीडियो वायरल

BT Bureau