Breaking Tube
Police & Forces

मथुरा: कालाबाजारी की हकीकत जानने ग्राहक बन दुकान पहुंचे SP सिटी, जानिए फिर क्या हुआ

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश लॉकडाउन किया गया है ताकि वायरस पैर ना पसार सके। लोगों को खाना और राशन की दिक्कत ना हो इसके लिए स्पेशल पास देकर कई दुकानें भी खोली गईं हैं। इसी का फायदा उठाकर कई जगह लोग औने पौने दामों में सामान बेच रहे हैं। इसकी शिकायत जब मथुरा डीएम को हुई तो उन्होंने एक टीम बनाकर चेकिंग के लिए भेजा । इस टीम में एसपी सिटी भी खुद इसका जायजा लेने पहुंच गए। एक दुकानदार काफी बढ़े हुए दाम में सामान दे रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।


डीएम ने बनाई थी टीम

शनिवार को मथुरा में ग्राहक बनकर एसपी सिटी समेत कई अधिकारियों ने दुकानों पर जाकर पड़ताल की। जिलाधिकारी द्वारा गठित टीमों में शामिल एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह और डीओ चंदन पांडे, एसडीएम ओपी तिवारी बाइक से बाजार में खरीदारी करने निकले। सभी अधिकारी झोला हाथ में लिए ग्राहक बन थोक विक्रेताओं के यहां पहुंचे थे। लगभग 60 दुकानें में पड़ताल की। जिसमे से तकरीबन सभी जगह रेट सही थे।


Also Read: गोरखपुर: भोजपुरी गाना गाकर लोगों को जागरूक कर रहा दारोगा, तेजी से वायरल हो रहा Video


हो गया दुकानदार का चालान

इसी चेकिंग अभियान के दौरान मथुरा के गायत्री नगर में दीपक अग्रवाल की दुकान पर कालाबाजारी पकड़ी गई। यहां एसपी सिटी ने खुद को थोक व्यापारी बताते हुए रेट पूछा। इस पर दीपक ने 320 रुपये का 10 किलो आटा बताया। इसके बाद एसपी सिटी ने शहर में घूम रहीं सभी टीमों को बुला लिया। जहां दुकानदार का ना सिर्फ चालान हुआ बल्कि उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: पूर्व पार्षद ने थाना परिसर में की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

Jitendra Nishad

आगरा: अब ‘पंचांग’ देखकर लगाई जायेगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, चांद की चाल देखकर करनी होगी गश्त

Shruti Gaur

खुलासा: ISI एजेंट कर रहा था भारतीय सेना में इलेक्ट्रीशियन का काम, पुलवामा अटैक के बाद पाक को भेजी खुफिया जानकारी

admin