Breaking Tube
Police & Forces

मऊ: एसपी के सामने पिस्टल खोलने में फेल हुए थानाध्यक्ष, दारोगा-सिपाही हुए पास

मऊ (Mau) में एसपी अनुराग आर्या ने शनिवार को जिले में कई जगह धड़ाधड़ कार्रवाई की. कई जगह लापरवाही करने पर पुलिसकर्मियों को सजा मिली तो एक जगह दारोगा का सात दिन का वेतन काटने का आदेश मिला. वहीं निरीक्षण के दौरान एक एसओ के पिस्टल न खोल पाने पर एसपी ने उन्हें पिस्टल खोलना सिखाया.


एसपी ने एसओ को सिखाया पिस्टल खोलना

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को मऊ (Mau) एसपी अनुराग आर्य ने थाना चिरैयाकोट का वार्षिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थाना परिसर, भोजनालय, शस्त्रागार, कार्यालय के रजिस्टरों के रख-रखाव व साफ-सफाई का निरीक्षण किया. तभी जब असलहों की चेकिंग की बारी आई तो एसपी ने थानाध्यक्ष विनोद तिवारी पिस्टल नहीं खोल पाए. जबकि सिपाही और दारोगा इस टेस्ट में पास हो गये. जिसके बाद एसपी ने खुद एसओ को पिस्टल खोलना सिखाया.


Also Read : बदायूं: अपनी शादी के लिए छुट्टी लेकर घर जा रही महिला सिपाही के साथ बड़ा हादसा, ट्रेन से गिरकर मौत


वहीं इसके अलावा एसपी ने कई जगह सख्त कार्रवाई की. अगर पहले मामले की बात करें तो थाने पहुंचे बलिराम निवासी भीखमपुर व महमुदवा निवासी वीरेंद्र यादव द्वारा समाधान दिवस पर तीन बार दी गई शिकायत पर दरोगा युवराज सिंह ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद एसपी ने सात दिन का वेतन काटते हुए उनको निलम्बित किया.


Also Read: रणजीत बच्चन हत्याकांड: ज्वाइंट कमिश्नर ने चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित


इन मामलों में भी हुई कार्रवाई

अन्य मामलों की बात करें तो सीओ नंदलाल द्वारा लंबित मामलों का कोई फीडबैक ना लेने पर फटकार लगाई. वहीँ मारपीट में मुकदमा दर्ज न कर समझौता कराने पर दरोगा देवेंद्र कुमार को फटकार लगाई. इसके अलावा थानाध्यक्ष द्वारा समाधान दिवस पर आए मामलों पर शिथिलता बरतने और मामले का समाधान ना करने पर एसपी ने उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: इस तरीके से हजारों के जुर्माने पर देने होंगे मात्र 800 रूपये, मोबाइल में एम परिवहन और डिजीलॉकर एप से कागजात दिखाने पर नहीं होगा चालान

S N Tiwari

जवान ने नहीं दी सेना की जानकारी, आतंकियों ने ले ली जान

Jitendra Nishad

फर्रूखाबाद: एनकाउंटर में मारे गये सिरफिरे की बच्ची के भविष्य को संवारने में लगे IG मोहित अग्रवाल, बोले- जिन्दगी भर रखूंगा ख्याल

Shruti Gaur