Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: IG मेरठ का लोगों से निवेदन, सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी पर डायल करें 112

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में तबाही मचाई हुई है. भारत में कुल 126 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं इसके चलते 3 लोगों की जान चली गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं, सैनिटाइजर व अन्य मेडिकल किट की बिक्री भी बाजार में काफी हद तक बढ़ गयी है. इसी के चलते कई जगह मेडिकल किट की कालाबाजारी भी की जा ही है. मेरठ (Meerut) आईजी ने इसी से बचने के लिए ये कहा है कि अगर कोई मेडिकल किट की कालाबाजारी करता है तो उसकी सूचना यूपी 112 पर की जा सकती है.


प्रशासन ने उठाया कदम

जानकारी के मुताबिक, पूरे विश्व की तरह मेरठ (Meerut) रेंज में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग हैण्ड सैनिटाइजर, मास्क जैसी चीजों को खरीद रहे हैं. एक दम से बढ़ती बिक्री और मांग के चलते कई मेडिकल स्टोर्स ने मेडिकल किट की कालाबाजारी शुरू कर दी है. वहीँ कई जगह कई गुना कीमत पर बिक्री की सूचना मिल रही थी. इसी के चलते प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है.


Also Read: आपके मोबाइल को घर बना सकता है Corona Virus, इतने घंटे तक रहता है जीवित


आइजी प्रवीण कुमार ने आमजन से ऐसे दुकानदारों की सूचना देने की अपील की है. कालाबाजारी की नीयत से उक्त सामग्री का स्टॉक करने वाले मेडिकल स्टोर स्वामी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. मेरठ रेंज के आईजी ने साफ़ तौर पर कहा है कि कोरोना वायरस के बचाव से जुड़ी सामग्री की कालाबाजारी नहीं होने दी जाएगी. सभी थाना प्रभारियों और सीओ को आदेश दिए हैं. यूपी-112 पर कालाबाजारी की कॉल आती है तो तत्काल मौके पर पहुंचें. मामला नहीं निपटे तो संबंधित थाने को कॉल कर पीड़ित की तरफ से मुकदमा दर्ज कराएं.


Also Read : Coronavirus: मास्क किसके लिए जरूरी? क्या बरतें सावधानियां?, जानें हर सवाल का जवाब


डीजीपी ने दिए निर्देश

इसके अलावा यूपी पुलिस मुखिया हितेश चन्द्र अवस्थी ने सभी जनपदों के कप्तान, रेंज आइजी और जोन के एडीजी को कोरोना से सुरक्षा के निर्देश जारी किए हैं. फैंटम पर चलने वाले पुलिसकर्मियों को एन-95 मास्क लगाने के निर्देश हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि यूपी 112 की गाड़ियों को प्रतिदिन धोया जाए और लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक किया जाए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: 700 दारोगा-सिपाही पर लटक रही तलवार, अगर स्क्रीनिंग में हुए फेल तो छिन जायेगी वर्दी

BT Bureau

बिजनौर: विधायक को ‘नमस्ते’ ना करने पर SP ने दो दारोगाओं को किया लाइन हाजिर, बोले- अगली बार कर दूंगा सस्पेंड

BT Bureau

UP Police की अनोखी पहल, रात में गश्त के दौरान बजेगा ‘जागते रहो’ का सायरन

BT Bureau