Breaking Tube
Police & Forces

मेरठ: कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने को पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका, हर घंटे करना होगा ये काम

Meerut corona positive jamaati

24 घंटे लोगों की मदद के लिए फील्ड पर लगे यूपी पुलिस के जवान लोगों को जागरूक करने के लिए नए नए तरीके खोज रहे हैं। मामला मेरठ जिले का है, जहां हर घंटे पर पुलिस सायरन बजाती हुई निकलेगी और उस दौरान सभी को हैंड सैनिटाइज करना होगा। इसके लिए दुकानदारों और खरीददारों को निर्देश भी जारी कर दिया गया है।


दिए गए आदेश

एक तरफ पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा का ध्यान तो रख ही रहें हैं वहीं दूसरी तरफ अब लोगों को भी कोरोना वायरस से बचाने के लिए अवेयर कर रहे हैं। ऐसे में मेरठ पुलिस का तरीका इन सबमें सबसे निराला है। यहां सब्जी और फल मंडियों में हर एक घंटे में पुलिस की सायरन बजाती हुई गाड़ी निकलती है और जब यह गाड़ी निकलती है तो मंडी में मौजूद खरीददार व दुकानदार और थोक विक्रेता सभी हैंड सैनिटाइज करते हैं।


Also read: मुरादाबाद: सपा विधायक और उनके बेटे ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, FIR दर्ज


इसके साथ ही जिले की पुलिस ने पुलिस ने फल और सब्जी मंडियों में दुकानदारों व खरीदारों को निर्देश दिया कि हर घंटे पर पुलिस सायरन बजाती हुई निकलेगी और उस दौरान सभी को हैंड सैनिटाइज करना होगा, जिससे कोरोना जैसी घातक महामारी को हराया जा सके।


यहां भी होगी शुरुआत

पुलिस का ये भी कहना है कि जिले की खैर नगर के मेडिकल मार्केट सदर की दाल मंडी दिल्ली गेट की कोटला मंडी जैसे मार्केट में भी यह व्यवस्था शुरू कराई जाएगी, ताकि वायरस को खत्म किया जा सके।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: पुलिस कांस्टेबलों को मनमाने तरीके से अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने के आदेशों को हाईकोर्ट में चुनौती, 30 जुलाई को होगी सुनवाई

BT Bureau

IPS अमिताभ ठाकुर का सनसनीखेज आरोप- CO अनिल यादव ने ‘नेताजी’ के राजनीतिक रसूख की वजह से लगाई थी फाइनल रिपोर्ट

Jitendra Nishad

यूपी पुलिस आधुनिकीकरण व सुदृढ़ीकरण आयोग का गठन, अवकाश से लेकर मिलेंगी ये तमाम सुविधाएं

BT Bureau