Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP का एक ऐसा थाना जहां तिलक लगाकर किया जाता फरियादियों का स्वागत, विदाई पर मिलता है गंगाजल

यूपी पुलिस अपनी तरह तरह की कार्यशैली के चलते अक्सर ही चर्चाओं का विषय बनती है। ताजा मामला मेरठ जिले का है, जहां इस बार होली पर थाना प्रभारी ने फरियादियों का स्वागत टीका करके हो रहा है। इसके साथ ही जाते-जाते एक बोतल गंगाजल दिया जा रहा है। थाना प्रभारी का मानना है कि यह समाज में होली के त्यौहार से जुड़ी विकृतियों को दूर करने का एक प्रयास है।


होली पर फरियादियों को मिलता है उपहार

जानकारी के मुताबिक, बढ़ते कोरोना को देखते हुए मेरठ के नौचंदी थाना प्रभारी ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। जिसके अंतर्गत थाने में जब भी फरियादी आता है पहले उसे चंदन का टीका लगाया जाता है और फिर जाते-जाते एक बोतल गंगाजल दिया जाता है। दरअसल, थाने में चंदन लगाने की प्रथा कुछ दिन पहले ही शुरू हुई थी बस अब इसमें गंगा जल जोड़ दिया गया है।


नौचंदी थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा का कहना है कि इस बार लोग गंगाजल से होली खेलें – ऐसी उनकी कामना है। वे कहते हैं कि इससे देश का कल्याण होगा, समाज का कल्याण होगा। इस थाने के थानेदार साहब फरियादियों को बाकायदा चंदन का टीका लगाते हैं और फिर जाते जाते गंगाजल की बोतल देते हैं। इस दौरान थानेदार साहब मंत्रोच्चारण भी करते हैं।


लोगों की सोच में आयेगा बदलाव

आगे थानेदार प्रेमचंद शर्मा का कहना है कि कुछ लोग समझते हैं जैसे होली के त्योहार पर उन्हें शराब पीने का लाइसेंस मिल गया हो। थानेदार का कहना है कि वे इस सोच में बदलाव चाहते हैं इसलिए वे लोगों को गंगाजल की बोतल दे रहे हैं, ताकि लोगों में धार्मिकता की भावना बढ़े और मां गंगा से उनका जुड़ाव हो।


Also read: झांसी: छुट्टी पर घर आए सिपाही ने पड़ोसी पर की कई राउंड फायरिंग, मचा हड़कंप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Bsc-Msc पास युवाओं को सीधे नौकरी देगी योगी सरकार, सिर्फ इंटरव्यू देना होगा

BT Bureau

बुलंदशहर में आई कोतवाल की शामत, किया ऐसा काम कि निलंबित कर SSP बोले- समाज में पुलिस विभाग की छवि खराब कर रहा था इंस्पेक्टर

BT Bureau

अब योगी के ही मंत्री ने उठाए एनकाउंटर पर सवाल, बोले- पैसे लेकर एनकाउंटर करती है पुलिस

BT Bureau