Breaking Tube
Police & Forces

मेरठ: चेकिंग के दौरान आईकार्ड दिखाने पर भी पुलिसकर्मियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, धरने पर बैठे डॉक्टर

Meerut

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद के रोहटा थाना क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यहां के जनता इंटर कॉलेज कैथवाड़ी में क्वारंटीन लोगों के सैंपल लेकर लौट रही स्वास्थ्य विभाग की टीम को पुलिस ने दौड़-दौड़कर पीटा, जिसके विरोध में चिकित्सक अब स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर सीएचसी पर धरना देने बैठ गए। वहीं, मामसे की जानकारी होने पर एसएसपी ने एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और इंस्पेक्टर रोहटा और दारोगा के खिलाफ जांच बैठा दी है।


अमर उजाला में छपी खबर के मुताबिक, हापुड़ निवासी उमेश कुमार पीसीएस रैंक के अधिकारी हैं और रोहटा सीएचसी में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात हैं। शनिवार की शाम वह अपने सहयोगियों आशुतोष शुक्ला और मोहित कुमार के साथ कार के जरिए सीएचसी लौट रहे थे।


Also Read: यूपी: मुजफ्फरनगर पुलिस ने यादगार बनाई बुजुर्ग दंपति की शादी की 75वीं सालगिरह, भावुक होकर दिया धन्यवाद


स्वास्थ्य कर्मियों का आरोप है कि रोहटा बस स्टैंड पर पुलिस ने चेकिंग की बात कहकर स्वास्थ्यकर्मियों को कार से उतार लिया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मी बताने और आईकार्ड दिखाने के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता की। विरोध करने पर उन्हें दौड़ा दौड़ाकर पीटा। घटना के बाद उमेश कुमार ने इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी।


वहीं, इस घटना के विरोध में सभी चिकित्सक एकजुट हो गए और चेतावनी दे डाली कि जब तक आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप रहेंगी। मामले में मेरठ (Meerut) एसएसपी अजय साहनी ने बताया है कि एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि इंस्पेक्टर रोहटा और दारोगा की जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कोरोना से जंग में UP Police ने फिर बढ़ाया मदद को हाथ, DGP ने सीएम को सौंपा 7 करोड़ 70 लाख का चेक

Shruti Gaur

अखिलेश यादव ने UP Police को बताया अत्याचारी, कहा- अपराधी नहीं डरते तो आम जनता को दिखाती है अपना खौफ

S N Tiwari

फर्रुखाबाद: नशेड़ी चूहों ने पी डाली मालखाने में रखी शराब, SP ने दीवान से माँगा जवाब

BT Bureau