Breaking Tube
Police & Forces

UP: सराहनीय! ड्यूटी के साथ-साथ रोजाना 250 लोगों की भूख मिटा रहीं महिला पुलिसकर्मी

पुलिसकर्मियों को गरीबों को खाना बांटते हुए तो आप सभी ने देखा होगा लेकिन क्या किसी पुलिसकर्मी को वर्दी में खाना बनाते आपने देखा है। आज कल कुछ ऐसा ही नजारा मेरठ के नौचंदी थाने में दिखाई दे रहा है, जहां पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद बांटने के लिए खाना बनवाने ने लग जाती हैं। खाना बनाते समय उनके चहरे पर जरा सी भी शिकन नहीं होती। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सभी तरफ पुलिसकर्मियों की सराहना हो रही है।


ड्यूटी के बाद करती हैं काम

जानकारी के मुताबिक, मेरठ के नौचंदी थाने में खाने के पैकेट बनवाए जा रहे हैं। जैसे ही ये खबर थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को पता लगी तो वो फौरन ही वहां पहुंच गईं। हालांकि खाना बनवाने के लिए हलवाई लगे हुए हैं, बावजूद इसके 250 लोगों का खाना बनवाने में पुलिसकर्मियों ने हलवाइयों की मदद की। महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद खाना बनवाने पहुंची थीं। भूखों के लिए खाना बनाते हुए उन सभी के चेहरे पर शांति थी।


Also Read: UP: मजबूर होकर महिला सिपाही ने सोशल मीडिया पर लिखा- इलाज के लिए नहीं हैं पैसे, ADG ने दिया 1 लाख का चेक


नौचंदी पुलिस की तो इलाके के करीब ऐसे 75 परिवारों को चिन्हित किया गया है, जो दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. लॉकडाउन के समय अपनी रोजी-रोटी नहीं कमा सकते और ऐसे में पुलिस उन्हें खाना पहुंचा रही है। इनके अलावा और भी लोग मदद की गुहार पुलिस से लगाते हैं तो उनके लिए भी पुलिस खाना मुहैया कराती है।


बेजुबानों का भी ध्यान रख रही मेरठ पुलिस

भूख से बेहाल जानवरों के लिए मेरठ पुलिस (Meerut POlice) ने आज से चारे की व्यवस्था शुरू की। मेऱठ पुलिस ने आज कई इलाकों का दौरा किया और जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था की। कहीं पुलिस कुत्तों को रोटी खिलाती दिखी तो कहीं गायों को चारा। कई दिनों से भूखे इन जानवरों को चारा या फिर रोटी मिली तो मानों उन्हें संजीवनी मिल गई हो। जानवरों को लेकर पुलिस की इस मुहिम की हर ओर सराहना हो रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखीमपुर खीरी: खनन माफिया ने सिपाही को मारी जोरदार टक्कर, शरीर में आयीं गंभीर चोटें

BT Bureau

मिर्जापुर: जन्मदिन पर मायूस बैठी थी 2 साल की मासूम, मां के ट्वीट पर यूपी पुलिस ने बर्थडे को बनाया यादगार

Shruti Gaur

अयोध्या फैसला: कैदियों पर भी रखी जा रही है नजर, यूपी की जेलों में बढ़ाई गयी चौकसी

Shruti Gaur