Breaking Tube
Police & Forces

मेरठ: महिला पुलिसकर्मियों ने पिस्टल छोड़ थामी सिलाई मशीन, बना रहीं हैं मास्क

कोरोना वायरस ने भारत में अपने पैर पसार लिए हैं, जिसके चलते कई जगहों में मास्क और सेनिटाइजर की काफी कमी हो गई है। इसी के चलते मेरठ जिले में खुद पुलिसकर्मियों पुलिस लाइन में महिला कांस्टेबलों ने मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया है। मास्क की कालाबाजारी से शहर में मास्क की किल्लत होने लगी थी। पिछले दो दिनों से पुलिस के पास भी मास्क नहीं की कमी हो गई थी। ऐसे में पुलिस ने ही मास्क बनाने की कमान संभाल ली।


लोगों में बांटे जाएंगे ये मास्क

जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले में मास्क की काफी खपत होने लगी है। लोग संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग कर रहे हैं। इसी के सकते अब पुलिसकर्मी खुद मास्क बनवाने ने लगे हुए हैं। मास्क को तैयार कराकर थानों और पुलिसलाइन में भी भिजवाया जा रहा है, ताकि बिना मास्क पुलिसकर्मी ड्यूटी ना करें। जो मास्क अतिरिक्त तैयार कराए जाएंगे, उन्हें इलाके के लोगों को बांटा जाएगा, जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके और लोगों को बचाया जा सके।


Also Read : सेवा और समर्पण की मिसाल बनी UP Police, भूल गए भूख-प्यास ड्यूटी निभाना याद है


मेरठ पुलिस कर रही है बेहतरीन कार्य

मेरठ पुलिस की तो इलाके के करीब ऐसे 75 परिवारों को चिन्हित किया गया है, जो दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. लॉकडाउन के समय अपनी रोजी-रोटी नहीं कमा सकते और ऐसे में पुलिस उन्हें खाना पहुंचा रही है। इनके अलावा और भी लोग मदद की गुहार पुलिस से लगाते हैं तो उनके लिए भी पुलिस खाना मुहैया कराती है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: युवती ने दारोगा पर लगाया दुष्कर्म और Video वायरल करने का आरोप, महकमे में मचा हड़कंप

S N Tiwari

आगरा: युवक का आरोप- मेरी पत्नी से रात भर प्यार भरी बातें करते हैं एसपी साहब, DGP से लगाई जांच की गुहार

BT Bureau

यूपी: जिस जिले में सिपाही के पद पर तैनात हैं पिता, वहां आईपीएस बनकर पहुंचा बेटा

Jitendra Nishad