Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी का एक ऐसा थाना जिसके आगे फेल हैं सभी शोरूम, Wi-Fi के साथ लगे हैं 16 कैमरे

थाने का नाम सामने आते ही सभी के दिमाग में एक छवि उभर कर आती है, जिसमे आपको सबसे पहले टूटी फूटी गाड़ियों का अंबार नज़र आएगा. थानों (Police Station) की जर्जर इमारत नजर आएगी. खस्ताहाल कुर्सियां भी देखने को मिल सकती हैं. पुलिसकर्मी मूंछे ताने हुए आपसे पूछेंगे कैसे आना हुआ. इन सब बातों को झूठलाने का काम कर रहा है मेरठ (Meerut) के टीपी नगर थाना (TP Nagar Police Station) , जो किसी प्राइवेट कम्पनी से बिल्डिंग से कम नहीं लगता. थाने में चारों तरफ शीशे लगे हैं. थानेदार (SHO) के कमरे से सीधा हवालात नजर आता है. पेड़-पौधे, साफ-सफाई से लेकर मेनटेन रजिस्टर सब चाक चौबंद है. इसके साथ ही पूरे थाने में CCTV कैमरे लगे हुए हैं.


थाने में लगे हैं 16 कैमरे

जानकारी के मुताबिक, मेरठ के टीपी नगर में घुसते ही आपको ऐसी फीलिंग आएगी, जैसे आप फाइव स्टार होटल में आ गए हों. थानेदार के कमरे के साथ-साथ कार्यालय के हर कैमरे में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. कुल मिलाकर इस थाने में 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. महत्वपूर्ण ये भी है कि सीसीटीवी कैमरे के अलावा इस शीशे वाले थाने में बिना सीसीटीवी के भी थानेदार हवालात में बैठे हुए शख्स को देख सकते हैं.


खुद को धन्य समझ रहे पुलिसकर्मी

थानेदार के कमरे से सीधा हवालात दिखता है. थाने के कमरों में दाखिल होंगे तो आपको शानदार फर्नीचर नजर आएंगे। थाने के मुंशी एक चमकती हुई कुर्सी पर बैठते हैं और रजिस्टर तो अलमारी में ऐसे सजा कर रखा गया है जैसे घर का ड्राइंग रूम हो. इस थाने में काम करके पुलिसकर्मी खुद को धन्य समझ रहे हैं. पुलिसकर्मियों का कहना है कि कई थानों में उनकी पोस्टिंग रह चुकी है लेकिन ऐसा थाना आज तक नसीब नहीं हुआ.


Also Read: बहराइच: अब मनचलों की खैर नहीं, महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सीखा रहीं महिला सिपाही


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर कांड: मुखबिरी के आरोपी SO विनय तिवारी और दारोगा केके शर्मा गिरफ्तार, जाएंगे जेल

BT Bureau

आगरा: 12 दिन पहले चोरी हुई बाइक चला रहा था सिपाही, युवक ने की शिकायत

BT Bureau

यूपी पुलिस के ये सिपाही कहलायेंगे अफसर, पढ़ें पूरी खबर…

BT Bureau