Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुजफ्फरनगर: पुलिसकर्मियों को न हो कोरोना, बचाव के लिए SSP ने तैयार कराईं 1000 ‘इम्यूनिटी किट’

मुजफ्फरनगर जिले के एसएसपी अभिषेक यादव अपने अधीनस्थों के लिए हमेशा कुछ न कुछ कदम उठाते रहते हैं। चाहे उनके रहने के बैरक को आधुनिक बनवाना हो या फिर कोरोना महामारी के दौर में जवानों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराना हो। एसएसपी हर मामले में सबसे आगे रहते हैं। हाल ही में उन्होंने जिले भर के पुलिसकर्मियों को कोरोना किट देने का ऐलान किया था। जिसके अंतर्गत उन्होंने तकरीबन एक हजार किट तैयार करवाई हैं। जिन्हे पुलिस कर्मियों में बांटा जाएगा।


एसएसपी ने किया निरीक्षण

जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए एसएसपी अभिषेक यादव ने जनपद में प्रत्येक पुलिसकर्मियों के लिए इम्युनिटी किट की व्यवस्था की है। प्रथम चरण के अन्तर्गत 40 से 60  वर्ष के समस्त पुलिसकर्मियों के लिए 1 हजार किट तैयार की गयी है। जल्द ही इन्हे पुलिस जवानों तक पहुंचा दिया जाएगा।


बता दें कि आज व कल मुजफ्फरनगर रिजर्व पुलिस लाईन से जनपद के सभी थानों/कार्यालयों/पुलिस लाईन में तैनात 40-60  वर्ष के पुलिसकर्मी को इम्युनिटी किट भेजी जाएंगी। जिसका मुआयना करने के लिए एसएसपी ने निरीक्षण किया गया। एसएसपी अभिषेक यादव ने ये सुनिश्चित किया गया कि इम्युनिटी किट में सभी सामान मौजूद हैं। इसके साथ पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनपद में सभी पुलिसकर्मियों को इम्युनिटी किट प्राप्त हो।


किट में है ये समान

एसएसपी द्वारा बनाई गई इस किट को इम्युनिटी किट नाम दिया गया है। जो हर पुलिसकर्मी को दी जाएगी। यह किट पुलिसकर्मियों के लिए बहुत फायदेमंद है। इस किट में बहुत सी चीज़ें हैं-


विटामिन सी टैब
मल्टीविटामिन टैब
N95 मास्क
सर्जिकल मास्क
कॉटन ग्लव्स 
फेस शील्ड 
आंवला कैंडी
सैनिटाइज़र
गर्म पानी के लिए थर्मस बोतल
इनवरमेक्टिन टैब



Also read: मुजफ्फरनगर: SSP अभिषेक यादव का सराहनीय कदम, पुलिसकर्मियों के लिए तैयार की ‘इम्यूनिटी किट’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोरखपुर: प्रेमिका के साथ होटल में आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया पेशी पर गया हत्यारोपी, साथ देने वाले तीनों सिपाही हुए सस्पेंड

BT Bureau

चौरी-चौरा की घटना को पाठ्यक्रम में शामिल करेगा माध्यमिक शिक्षा विभाग, CM योगी ने दिए निर्देश

Jitendra Nishad

‘वीमेन सिक्योरिटी’ को लेकर योगी गंभीर, महिला अपराध के मामलों में कार्रवाई में तेजी लाने के दिए आदेश

BT Bureau