Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुजफ्फरनगर में खुला देश का पहला ‘पुलिस कैफे’, हेल्दी फ़ूड के साथ फिटनेस भी, ऑनलाइन डिलीवरी की भी सेवा

अक्सर देखा जाता है कि पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी के चलते अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। वहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी अपने खाने का ध्यान नहीं रख पेट हैं। इसी के चलते मुजफ्फरनगर में पुलिस कैफे और फिटनेस सेंटर खोला गया है। इस कैफे में पुलिसकर्मियों को बेहद कम कीमत में पौष्टिक खाना मिलेगा, जिससे उनकी सेहत पर काफी असर पड़ेगा।


पुलिसकर्मियों की दिक्कतों का होगा निवारण

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर जिले के एसएसपी अभिषेक यादव अपने अधीनस्थों की सेहत को देखते हुए अक्सर कोई ना कोई कदम उठाते रहते हैं। उनका मानना है कि, पुलिस कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी पर मुस्तैद रहते है। कोरोना काल मे ये ड्यूटी और महत्वपूर्ण हो चुकी है। इसी के चलते ये जरूरी है कि पुलिस कर्मी सही समय पर सेहतमंद खाना खाएं, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए व कोरोना से भी खुद को बचाए।


इसी के चलते मुज़फ्फरनगर पुलिस ने पुलिस कैफे की शुरुआत की है। जिसमे पुलिसकर्मियों के लिए सेहतमंद खाना बेहद कम दाम पर मिलेगा। ये कैफे ऑर्डर मिलने पर पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी पॉइंट तक खाना पहुंचाएगा। ताकि, ड्यूटी के दौरान वो अपनी सेहत का ध्यान भी रख पाएं।


जिम से बनेगी सेहत

इसी के साथ देखा गया है कि अधिकतर पुलिसकर्मी BP, Hypertension, Heart Disease/Attack, Diabetes इत्यादि समस्या से ग्रसित रहते हैं। इसका प्रमुख कारण होता है समय पर खाना न खाना, जंक फूड खाना व एक्सरसाइज न करना। इसी के चलते जिले में पुलिसकर्मियों के लिए जिम की शुरुआत की गई है। बड़ी बात ये है कि इस तरह की पहल अभी पूरे भारत में कहीं नहीं है। पुलिस कैफे और पुलिस जिम खोलने वाला मुजफ्फरनगर पहला जिला है।


Also Read: सुशांत केस: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर दर्ज की FIR, जांच के लिए SIT गठित


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर कसा शिकंजा, पूर्व कांग्रेस मंत्री बोले- योगी सरकार में ‘ब्राह्मण’ असुरक्षित

BT Bureau

अगर GT रोड पर लगा जाम तो कार्रवाई को तैयार रहें इलाके के एसओ- IG कानपुर

BT Bureau

यूपी: जिस प्रेमिका से मिलने सलवार सूट पहन पहुंचा था सिपाही उसी को पीटने लगा, बचाने आए चाचा को भी नहीं छोड़ा

BT Bureau