Breaking Tube
Police & Forces UP News

नोएडा: सिपाही ने प्लाज़्मा डोनेट कर बचाई बुजुर्ग महिला की जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

जहां एक तरफ यूपी पुलिस के जवान कोरोना की जद में आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वो दूसरों की जान भी बचा रहे हैं। मामला नोएडा का है, जहां पुलिसकर्मी दूसरों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान कर रहे हैं। दरअसल, कोतवाली सेक्टर-49 थाने में तैनात कोरोना योद्धा सिपाही ने सोमवार को प्लाज्मा दान कर एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई। सिपाही के इस कदम को ना सिर्फ जनता बल्कि पुलिस अफसर भी सराह रहे हैं।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक युवक ने एसीपी से संपर्क कर बताया कि उसके दोस्त की मां कोरोना पॉजिटिव हैं और वह नोएडा के अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें काफी दिक्कत हो रही है और प्लाज्मा की जरूरत है। एसीपी ने कोरोना को मात देकर आए पुलिसकर्मियों से संपर्क किया। कोतवाली सेक्टर-49 में तैनात सिपाही अमित कुमार प्लाज्मा देने को तुरंत तैयार हो गए।


Also read: प्रयागराज: इंस्पेक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 64 पुलिसकर्मियों पर मंडरा रहा खतरा


एसीपी ने सिपाही और महिला के घर वालों के बीच समन्वय कराया। इसके बाद अस्पताल जाकर अमित ने प्लाज्मा दान किया। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि परिजनों के संपर्क में हैं और हर संभव मदद करेंगे। वहीं, इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस की लोग तारीफ कर रहे हैं।


प्लाज्मा डोनेट करने को तैयार पुलिसकर्मी

ADCP अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggarwal) ने बताया, हमारे 10 पुलिस जवान प्लाज्मा डोनेट करने के लिए तैयार हैं। हम उनका शिड्यूल बना रहे हैं कि उन्हें कब-कब जाना होगा। ग्रेटर नोएडा जिम्स और चाइल्ड PGI अस्पताल से इस मसले पर बात हुई है साथ ही अन्य पुलिस जवानों से भी बात की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जो कल आलू से सोना बना रहे थे आज वो कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का विरोध कर रहे: श्रीकांत शर्मा

BT Bureau

योगी सरकार ने 5 करोड़ तक टर्न ओवर करने वाले कारोबारियों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक दाखिल कर सकेंगे GST रिटर्न

BT Bureau

यूपी: अब कप्तान की तरह जिम्मेदारी निभाएंगे बीट सिपाही, करने होंगे ये काम

BT Bureau