Breaking Tube
Police & Forces UP News

नोएडा: आधी आबादी की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब महिलाओं के कंधे पर, ‘स्वयंसिद्ध’ पेट्रोलिंग टीम करेगी निगरानी

यूपी पुलिस अक्सर ही महिला सुरक्षा को लेकर नए नए कदम उठाती रहती है। इसी के अन्तर्गत अब नोएडा में हॉटस्पॉट एरिया में महिला पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग करेंगी। इसके लिए शनिवार को जिले ने पुलिस कमिश्नर ने इस पेट्रोलिंग टीम को हरी झंडी दिखाकर उसे रवाना किया गया है। ये टीम उन स्थानों पर रहेगी जहां महिलाएं ज्यादा रहती हैं।


टीम का नाम है स्वयंसिद्ध

नोएडा जिले में सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए एक नई महिला पेट्रोलिंग टीम का गठन किया गया है, जिसकी सम्पूर्ण कार्रवाई का संचालन महिला पुलिसकर्मियों द्वारा किया जायेगा। इस कारण इस टीम का नाम ‘स्वयंसिद्ध’ रखा गया है। खास बात ये है कि पेट्रोलिंग टीम में महिला उप-निरीक्षक, मुख्य आरक्षी और आरक्षी रहेंगी।


पैट्रोलिंग टीम के लिए 100 स्कूटी उपलब्ध कराई गई हैं। इनका आवंटन अलग-अलग थानों में संवेदनशीलता के आधार पर किया गया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने एक कार्यक्रम आयोजित कर इस नई पैट्रोलिंग टीम का उद्घाटन किया। साथ ही हरी झंडी दिखाकर पुलिस थानों के लिए पैट्रोलिंग टीम को रवाना किया।


Also read: प्रतापगढ़: BJP नेता पर लगा सिपाही को थप्पड़ जड़ने का आरोप, मौके पर पहुंचे अधिकारी


इन जगहों पर टीम करेगी पेट्रोलिंग

बता दें कि नोएडा जिले में 163 हॉट स्पॉटस पर पेट्रोलिंग की सेवाएं दी जाएंगी। इन हॉट स्पॉट में प्रमुख विद्यालय, विश्वविद्यालय एवं इस प्रकार की फैक्ट्रियां, जहां देर शाम तक महिलाएं कार्यरत रहती हैं, मेट्रो स्टेशन के आसपास के स्थान, ऑटो स्टैण्ड आदि सम्मिलित हैं। इन हॉट स्पॉट की सूची में समय-समय पर गौतमबुद्धनगर की जनता के सुझाव के आधार पर बदलाव किया जायेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: DGP के आदेश पर पीएसी में बढ़ाए गए 912 पद, जल्द होगी नियुक्ति

BT Bureau

यूपी: 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं DGP, नहीं मिलेगा सेवा विस्तार

BT Bureau

गोरखपुर नाबालिग अपहरण-हत्याकांड: CM योगी ने परिवार को दी आर्थिक मदद, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

BT Bureau