Breaking Tube
Police & Forces

नोएडा: फर्ज, भाईचारा और इबादत एक साथ, पुलिसकर्मियों ने पेश की मिसाल

वो कहते हैं ना कि भाईचारे का कोई धर्म नहीं होता, ये साबित कर दिया नोएडा के इन दो पुलिसकर्मियों ने। दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हैं जो लोगों का दिल जीत रही हैं। तस्वीरों में ड्यूटी के दौरान ही एक मुस्लिम सिपाही नमाज पढ़ रहा है, वहीं दूसरा हिन्दू सिपाही उसे धूप से बचाने के लिए ऊपर गमछा लेकर खड़ा है। आइए आपको भी बताते हैं कि क्या है पूरा माजरा।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के जारचा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सैंथली चौकी का नजारा बृहस्पतिवार को देखते ही बना, जब पुलिसकर्मी नदीम खान ने जीटी रोड पर दोपहर की नमाज अदा की। बात यही नहीं रुकीं जब नदीम नमाज पढ़ रहे तो उनको पता भी नहीं चला कि उनके साथी पुलिसकर्मी अनिल ठाकुर धूप से बचाने के लिए उनके सिर के ऊपर अंगोछा फैला कर खड़े हो गए।


Also read : यूपी: नहीं थम रहा पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण, अब तक 30 पॉजिटिव


ये तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सबने इनकी की तारीफ की। लोगों का कहना है कि इन पुलिसकर्मियों ने ये साबित कर दिया कि गंगा जमुना तहज़ीब किसी की मोहताज नहीं है।


कई पुलिसकर्मी रख रहे रोज़ा

सैंथली चौकी बुलंदशहर व ग्रेटर नोएडा की बार्डर चौकी है। यहां दोनों पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई है। वहीं ग्रेटर नोएडा की बीटा दो कोतवाली में तैनात नसीम, वासिफ, राशिद सहित कई अन्य कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी जो कि रोजेदार हैं वह ड्यूटी के दौरान ही नमाज पढ़ रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार ने बजट में UP Police के लिए खोला खजाना, ड्यूटी के वक्त घायल और शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को बड़ी राहत

Shruti Gaur

आगरा: अब मनचलों की खैर नहीं, महिला सुरक्षा के लिए SSP ने ‘नारी सुरक्षा दल’ का किया पुनर्गठन

Shruti Gaur

यूपी: सिपाहियों के कंधे पर आई बड़ी जिम्मेदारी, होम आइसोलेट संक्रमित मरीजों की करेंगे निगरानी

BT Bureau