Breaking Tube
Police & Forces

घर सैनेटाइज कराने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें नोएडा पुलिस की ये अपील, वरना पड़ सकते हैं संकट में

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के डर से लोग अपने घरों में बंद हो रहे हैं, सफाई करा रहे हैं. इसका फायदा अपराधी उठाने लगे हैं. जिससे जागरूक करने के लिए नोएडा (Noida) पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करके लोगों को एक मैसेज दिया है. दरअसल, जनपद में 31 मार्च तक शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और मल्‍टीप्‍लेक्‍स बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसकी आड़ में किसी तरह की वारदात न होने पाए इसके चलते पुलिस ने ये ट्वीट किया है.


नोएडा पुलिस ने किया ये ट्वीट

नोएडा (Noida) पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि, आपके घर या कॉलोनी के बाहर अगर कोई भी समूह में आता है तो उस पर एकदम विश्वास ना कर लें. यह ऐसा वक्त है, जब कोरोना से डरे लोग होश-ओ-हवास खोने पर उतारू हैं. इस वक्त जरूरत है, सुरक्षा उपाय अपनाने की.”


Also Read : Coronavirus: मास्क किसके लिए जरूरी? क्या बरतें सावधानियां?, जानें हर सवाल का जवाब


इस पोस्ट में एक तस्वीर भी जुड़ी हुई है. जिसमे लिखा गया है कि सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी भी ग्रुप को घरों में सैनिटाइज करने के लिए नहीं भेजा है. कृपया सावधान और सतर्क रहें. अपने परिचितों को सूचित कर दें कि वे ऐसे दावा करने वाले किसी व्‍यक्ति या समूह को घर में एंट्री न करने दें. इस तरह से अपराधी कुछ घरों में लूटपाट कर चुके हैं. इस मैसेज को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं.


कोरोना ने मचाई है तबाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस प्रकोप के नियंत्रण के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान यह निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश शासन ने इन सभी परिसर के मालिकों, संचालकों, प्रबंधकों को तत्काल प्रभाव से आदेश को लागू करने के निर्देश दिए हैं. कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में तबाही मचाई हुई है. भारत में कुल 126 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं इसके चलते 3 लोगों की जान चली गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं, सैनिटाइजर व अन्य मेडिकल किट की बिक्री भी बाजार में काफी हद तक बढ़ गयी है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हाथरस: पीड़िता के परिजनों की सुरक्षा में लगे तीन पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, पूरा गांव बना कंटेंटमेंट ज़ोन

BT Bureau

UP: शहीद दारोगा प्रशांत यादव को आगरा पुलिस ने दी सच्ची श्रद्धांजलि, इस साल होली न मनाने का किया ऐलान

Shruti Gaur

प्रयागराज: दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दारोगा और तीन पुलिसकर्मी घायल, आरोपी नूर आलम समेत 4 गिरफ्तार

Jitendra Nishad