Breaking Tube
Police & Forces

यूपी पुलिस की सराहनीय पहल, अगर शोरगुल की वजह से नहीं पढ़ पा रहे हैं बच्चे तो तुरंत डायल करें 112

अगर आपके बच्चे के भी बोर्ड्स के एग्जाम हैं तो बेफिक्र हो जाइए…क्योंकि यदि आस पास में कोई अगर शोर करता है तो आपकी मदद को यूपी 112 (UP 112) तैयार है. दरअसल, शोरगुल से पढ़ाई बाधित होने पर छात्र 112 डायल कर सकते हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर उन्हें शोरगुल से निजात दिलाएगी. यह सुविधा बोर्ड एग्जाम के चलते 31 मार्च तक जारी रहेगी.


ताकि बच्चे आराम से करें पढ़ाई

जानकारी के मुताबिक, कई बार देखा गया है कि बच्चों की बोर्ड्स की परीक्षा होती है बावजूद इसके पड़ोसी शोर गुल करते रहते हैं. जिस कारण बच्चे भी परेशान हो जाते हैं. ऐसे में डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने एक प्रदुषण को खिलाफ जंग छेड़ी है. उन्होंने साफ़ तौर पर ये कहा है कि बच्चों को पढ़ाई के समय बेहतर माहौल दिया जाएगा.


Also Read : लखनऊ: कॉल सेंटर की आड़ में बेचीं जा रहीं थी Sex Power बढ़ाने वाली दवाएं, छापेमारी में 13 गिरफ्तार


इसके लिए यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने एक पहल की शुरूआत की. जिसके अंतर्गत यदि किसी विद्यार्थी को पढ़ाई के दौरान तेज आवाज से दिक्कत हो रही है तो वह यूपी 112 (UP 112) पर कॉल करके अथवा सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों से पुलिस की सहायता ले सकता है. कॉल आते ही पुलिस रिस्पांस वेहिकल (पीआरवी) को तत्काल मौके पर भेजा जाएगा और बच्चे की मदद की जाएगी.


ट्वीटर पर दी जानकारी

दावा ये किया गया है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए चाहे बैंड-बाजा हो या अन्य शोरगुल, पुलिस इसे बंद कराएगी. निर्धारित मानक से अधिक आवाज होने पर यूपी पुलिस कार्रवाई करेगी. इस बात की जानकारी यूपी पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी गई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जौनपुर: जिला प्रशासन की नाकामी के कारण पूर्व DGP का मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा बरकरार

BT Bureau

यूपी: इस सिपाही ने किये सबसे ज्यादा गुड वर्क, लगातार चार साल से किया जा रहा सम्मानित, अब CM ने भी दिया सम्मान

Shruti Gaur

यूपी: हेलमेट न पहनने पर होमगार्डों को दी थी अभद्र गालियां, सपा जिंदाबाद बोलने का बनाया था दबाव, आरोपी युवकों को पुलिस ने धर दबोचा

S N Tiwari