Breaking Tube
Police & Forces UP News

लखनऊ में गिरी 35वीं PAC वाहिनी की बिल्डिंग, जर्जर ईमारत और झूलते बिजली के तारों के बीच रहने को मजबूर पुलिस परिवार

यूपी पुलिस विभाग के कर्मचारी लोगों की सुरक्षा करने के लिए 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहते हैं, पर पुलिस के जवान और उनके परिवार खुद एक बड़े खतरे के बीच में रहने को मजबूर है. दरअसल, गिरता प्लास्टर, हिलते छझे, कूड़े से भरी सड़कें, टूटी सीढियां, झूलते बिजली के तार, ये तस्वीरें लखनऊ (Lucknow) महानगर स्थित 35वीं वाहिनी पीएसी के जर्जर भवनों की है. शनिवार को तो एक बिल्डिंग की छत भरभरा कर नीचे गिर गयी. गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.


टल गया बड़ा हादसा

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल, यहां महानगर थाना छेत्र स्थित 35वीं वाहिनी पीएसी टाइप 2 के मकान नंबर 36 की छत अचानक से भरभरा के गिर गयी. छत गिरने की जानकारी होते ही हड़कम्प मच गया जिसके बाद सूचना पर महानगर पुलिस ने पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.


Also Read: लखनऊ पुलिस को 2 लाख रुपए का ईनाम देगी योगी सरकार, जानिए वजह


बता दें कि मकान हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र नाम आवंटित है और वो यहां रहते है, लेकिन हादसे के वक़्त मकान में कोई मौजूद नहीं था. किसी भी तरह का जान माल का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि वहां रहने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों का कहना है कि कई बार जर्जर भवनों के सुधार के लिए एप्लीकेशन दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है.


घरों में आ जाता है करंट

बड़ी बात ये है कि PAC में कई भवनों की हालत बेहद खराब है. कई घरों के हिस्से अचानक से गिर पड़ते हैं. बावजूद इन सबके कोई अफसर इन मकानों की सुध लेने नहीं आता. कई बार तो मकान में लगे बिजली के उपकरणों में करंट भी आ जाता है. ऐसे में पुलिसकर्मी अपनी और अपने परिवारों की जाना खतरे में डाल कर यहां रहने को मजबूर हैं.


Also Read: वाराणसी: वायरल तस्वीर पर सिपाही लाइन हाजिर, पीड़िता बोली- कांस्टेबल की थी मजबूरी, अफसरों के आदेश का कर रहा था पालन


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी के ‘मिशन रोजगार’ ने पकड़ी रफ्तार, 25 लाख को मिला रोजगार, 5 लाख सरकारी नौकरियां जल्द

BT Bureau

बदायूं मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह पर गिरी गाज, कार्रवाई के लिए BJP विधायक ने CM योगी को लिखा था पत्र

BT Bureau

लखनऊ: जिस लावारिस बच्ची को घर लाये थे दारोगा, उसका कन्यादान कर निभाया पिता का फर्ज

S N Tiwari