Breaking Tube
Police & Forces UP News

प्रतापगढ़: लापरवाही में दारोगा लाइन हाजिर, SO के खिलाफ बैठाई जांच, गर्भवती होने के बावजूद निष्ठा से ड्यूटी करने पर महिला सिपाही को 1000 रुपए का इनाम

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एसपी ने चेकिंग के दौरान सीओ से लेकर दारोगा तक की जमकर क्लास लगाईं. वहीं इस दौरान थाने से आई एक गर्भवती महिला सिपाही की ड्यूटी के प्रति निष्ठा देख एसपी ने उसे तत्काल ईनाम देकर सम्मानित किया. जिस समय एसपी सबकी क्लास ले रहे थे तो जिले भर के थानों में खलबली मच गयी थी.


वायरलेस पर कई सीओ को मिली फटकार

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के एसपी शिवहरि मीणा ने सभी थानों के पुलिसकर्मियों, सीओ, एएसपी व एसपी के पेशी कार्यालयों, कोविड हेल्पडेस्क, आईजीआरएस सेल व शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस लाइन में मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने एक एक करके सभी रजिस्टर चेक किये. इस दौरान कइयों के रजिस्टरों में विवेचनाएं पूरी नहीं थीं. जिस वजह से एसपी ने सभी की जमकर क्लास लगाई.


वहीँ दूसरी तरफ जन शिकायतों के निस्तारण में फिसड्डी साबित हो रहे जेठवारा थानाध्यक्ष संजय पांडेय पर एसपी इतनी सख्ती से बरस पड़े तो वायरलेस पर सन्नाटा पसर गया. विवेचना में लापरवाही पाए जाने पर सांगीपुर थाने के दरोगा जावेद खान को एसपी ने वायरलेस सेट पर ही लाइन हाजिर कर दिया.सांगीपुर एसओ सतीश कुमार के खिलाफ जांच का फरमान सुना दिया. सीओ लालगंज जगमोहन को चेतावनी दी और सीओ पट्टी प्रभात कुमार की भी जमकर क्लास ली.


महिला सिपाही को मिला ईनाम

इन सबसे अलग हट कर एसपी शिवहरि मीणा ने देखा कि फतनपुर थाने से आई महिला सिपाही रत्नेश आई हैं. वो गर्भवती होने के बावजूद बस से एसपी दफ्तर आई थीं. एसपी ने ड्यूटी के प्रति उनकी निष्ठा देखते हुए महिला सिपाही को एक हजार रुपये का पुरस्कार देते हुए कहा कि वह गर्भवती होने के बावजूद सुचारू रूप से अपना काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी को महिला सिपाही से सीख लेनी चाहिए.


Also Read: VIDEO: कानपुर में सार्वजनिक स्थल पर शराब पी रहे सिंचाई विभाग के कर्मचारियों की CO ने लगाई भयंकर क्लास, लोग बोले- Good Job


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सपा विधायकों का जोरदार प्रदर्शन, आजम खां को रिहा करने की मांग

Jitendra Nishad

लखनऊ: सुनील आंबेकर की पुस्तक ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-स्वर्णिम भारत के दिशा सूत्र’ का हुआ लोकार्पण

BT Bureau

यूपी: आला अधिकारियों के लिए रिश्वत मांगते कांस्टेबल का वीडियो वायरल, बोला- कम नहीं होंगे पैसे ड्राइवर को भी तो देना है…

BT Bureau